पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना काल:कोरोना भारी पड़ रहा; सितंबर में पीक आया तब पूरे महीने में 728 मरीज थे, अप्रैल के 8 दिन में ही 477

सिरोही9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • इस साल के सर्वाधिक मरीज मिले, सिर्फ दो दिन में 186 मिल चुके, यानी इस बार खतरा ज्यादा है
  • सितंबर के शुरुआत में 2-3 दिन में मिल रहे थे 100 संक्रमित, अब दो दिन में मिले 186 पॉजिटिव

कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण बड़ी तेजी से फैल रहा है। सितंबर 2021 के पीक जैसा कोरोना इस बार अप्रैल की शुरूआत में असर दिखा रहा है। पिछले सबसे ज्यादा सितंबर माह में 728 पॉजिटिव मिले थे। अब अप्रैल के आठ दिन में ही 477 संक्रमित आ चुके हैं।

गुरुवार को एक ही दिन में 94 पॉजिटिव मिले जो कोरोनाकाल में अबतक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। सितंबर के शुरूआत में 2-3 दिन में 100 मरीज मिल रहे थे। लेकिन, अब दो दिन में 186 संक्रमित मिल चुके हैं। तेजी से बढ़ रहे मरीज और एक्टिव केस ज्यादा से 40 दिन में रिकवरी रेट 100 प्रतिशत से लुढक़ कर 86.40 प्रतिशत तक पहुंच गई है।

कोरोना की दूसरी लहर ने आबूरोड को जकड़ा है और यहां आठ दिन में सबसे ज्यादा 279 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। आबूरोड में 6 कंटेनमेंट जोन बनाए गए है और नाइट कफ्र्यू लगाया गया है। गुरुवार मिले संक्रमितों में सबसे अधिक माउंट आबू में 48, आबूरोड 33, पिंडवाड़ा 8, सिरोही 2, शिवगंज ब्लॉक में 1 और 2 अन्य क्षेत्रों के शामिल है।

कोरोना की दूसरी लहर में आबूरोड को जकड़ रहा कोरोना, आधे से ज्यादा यहां केस
दूसरी लहर में कोरोना आबूरोड का जकड़ रहा है। आठ दिन में मिले 477 मरीजों में से 279 आबूरोड ब्लॉक है। एक अप्रैल को आबूरोड में 36 कोरोना पॉजिटिव, दो को 55, तीन को 28, चार को 42, पांच को 43, छह को 11, सात को 0 और आठ को 33 संक्रमित मिले। इस लहर में आबूरोड शहर और माउंट आबू शहर में कोरोना पॉजिटिव ज्यादा मिल रहे हैं। इसके अलावा पिंडवाड़ा, रेवदर, मंडार, सिरोही, कालंद्री, शिवगंज आदि जगहों पर भी केस सामने आ रहे हैं।
मंडार बॉर्डर चेकपोस्ट पर सैंपलिंग शुरू पहले दिन 25 लोगों के लिए गए सैंपल
मंडार. देशभर में फैल रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब राजस्थान बॉर्डर पर बाहर से आने वाले लोगों के लिए सैंपल लेना शुरू कर दिया है। मंडार चेकपोस्ट पर गुरुवार को पहले दिन 25 लोगों के सैंपल लिए गए। यहां तैनात चिकित्सा टीम प्रभारी डॉ. इरफान खां व फार्मासिस्ट पवन योगी ने बताया कि बॉर्डर से जिले में प्रवेश करने वाले लोगों से आरटीपीसीआर रिपोर्ट मांगी जाती है।

यदि उनके पास रिपोर्ट नहीं है तो चेकपोस्ट पर ही सैंपल लेने की व्यवस्था की गई है। अध्यापक मनोहर सिंह मीणा ने बताया कि अन्य जिलों में जाने वाले लोगों के नाम पते दर्ज कर होम क्वारेंटाइन की शर्त पर जाने दिया जा रहा है।

जबकि, सिरोही जिले में आए 25 लोगों के मौके पर सैंपल लिए गए। गुरुवार को औरंगाबाद से 35 प्रवासी भीनमाल व आसपास के गांवों में जाने के लिए लोग बस में बॉर्डर पर पहुंचे। थर्मल स्क्रीनिंग कर नाम पते नोट कर रवाना किया गया।

हेडकांस्टेबल लखपत सिंह ने बताया कि तीन शिफ्ट में 6 पुलिसकर्मियों को नियुक्त कर रखा है। इधर, बुधवार शाम थानाधिकारी कमलेश गहलोत व नायब तहसीलदार रामलाल ने बाजार का निरीक्षण किया। इस दौरान एक दुकान पर बिना सोशल डिस्टेंसिंग के भीड़ और मास्क नहीं लगा होने पर सीज की कार्रवाई की गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें