पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निर्देश दिए:जिला स्तरीय टास्क फोर्स/एसआईटी की बैठक कलेक्टर भगवती प्रसाद की अध्यक्षता में हुई

सिरोही16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला स्तरीय टास्क फोर्स/एसआईटी की बैठक कलेक्टर भगवती प्रसाद की अध्यक्षता में हुई। कलेक्टर ने सर्वोच्च न्यायालय के आदेश 19 फरवरी 2020 की पालना तथा मुख्य सचिव की वीसी में दिए निर्देशों व शासन की ओर से समय-समय पर जारी निर्देशों व परिपत्रों की अनुपालना में खनिज बजरी के अवैध खनन/अवैध निर्गमन/अवैध भंडारण की पूर्णतया रोकथाम के लिए चिन्हित प्रोन क्षेत्रों में लगातार निगरानी करते हुए जांच कर कार्रवाई करने को कहा।

पत्थरों के अवैध खनन पर रोकथाम के लिए कार्रवाई करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने वैध खनन/ निर्गमन/ भंडारण के रोकथाम व ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायत स्तर पर जागरुकता बढा़ने के संबंध में निर्देश दिए। संयुक्त रूप से कार्रवाई के लिए सभी विभागों को अवैध खनन / निर्गमन / भंडारण के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए।

\बैठक में खनि अभियन्ता प्रवीण अग्रवाल ने बताया कि इसी वित्तीय वर्ष में 12 जुलाई तक कुल 55 प्रकरण बना कर कुल 29.75 लाख रुपए की शास्ती राशि राजकोष में जमा करवाई गई है। बैठक में अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी कालूराम खौड, पुलिस उपाधीक्षक मदनसिंह चौहान, जिला परिवहन अधिकारी नानजीराम गुलसर समेत संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...