पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आस्था:ईद-उल-जुहा पर आज ईदगाह व मस्जिद में नहीं होगी सामूहिक नमाज

सिरोही14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना को देखते हुए घर में ही पढ़ेंगे नमाज

जिलेभर में शनिवार को मुस्लिम समाजबंधु ईद उल जुहा (बकरीद)का पर्व मनाएंगे। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से ईद की नमाज ईदगाह व मस्जिद में सामूहिक रूप से अदा नहीं की जाएगी। मुस्लिम समाजबंधु अपने-अपने घर में सोशल डिस्टेसिंग रखकर नमाज पढ़ सकेंगे। सिरोही जामा मस्जिद के पेश ईमाम मोहम्मद रफी ने बताया कि ईद उल जुहा की नमाज ईदगाह और मस्जिद में नहीं पढ़ी जाएगी।

सभी मोमीन अपने-अपने घर पर 4 रकात नफिल चाश्त की नमाज पढ़ेंगे, जिसका समय सवेरे 7 बजे से 11.30 बजे तक रहेगा। कोरोना संक्रमण की वजह से प्रदेश में सरकार ने 31 अगस्त तक सभी धार्मिक स्थलों को खोलने पर पाबंदी लगाई है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सरकारी गाइड लाइन की पालना में ईदगाह और मस्जिद में बकरीद की नमाज नहीं पढ़ी जाएगी।

इधर, आबूरोड शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के चलते शनिवार को ईद की नमाज घर पर अदा की जाएगी। मुस्लिम वक्फ कमेटी सदर सली खान ने सभी मुस्लिम धर्मावलंबियों को सरकारी गाइडलाइन के अनुसार घर पर नमाज अदा करने की अपील की है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें