पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निरीक्षण:विद्यार्थियों को बताई इग्नू केंद्र पर मिलने वाली सुविधाएं व नए पाठ्यक्रम

सिरोही11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पीजी कॉलेज के इग्नू अध्ययन केंद्र पर क्षेत्रीय केंद्र जोधपुर से आई सहायक निदेशक डॉ. रुपाली श्रीवास्तव ने किया दौरा

राजकीय महाविद्यालय सिरोही के इग्नू अध्ययन केन्द्र पर इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय के क्षेत्रीय केन्द्र जोधपुर से सहायक निदेशक डॉ. रूपाली श्रीवास्तव ने गुरुवार को दौरा किया। डॉ. श्रीवास्तव ने अध्ययन केन्द्र पर संचालित सत्रान्त परीक्षा का निरीक्षण किया तथा नवप्रवेशित विद्यार्थियों से वार्ता की। इस केन्द्र पर जुलाई 2020 व जनवरी 2021 के नामांकन प्रक्रिया से प्रवेशित छात्र-छात्राओं को उनके अध्ययन कार्यक्रमों की रूपरेखा बताई।

स्थानीय अध्ययन केन्द्र की ओर से उनको मिलने वाली सुविधाओं के बारे में भी जानकारी दी। केन्द्र समन्वयक डॉ. जीवी मिश्रा ने भी इग्नू कार्यक्रमों की महत्ता व इस अध्ययन केन्द्र की ओर से संचालित पाठ्यक्रमों व गतिविधियों की जानकारी दी। नव-प्रवेशित विद्यार्थियों के आमुखीकरण कार्यशाला के साथ डॉ. श्रीवास्तव ने विज्ञान संकाय के छात्र -छात्राओं को भी संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने दूरस्थ व खुला विश्वविद्यालय से मिलने वाली शिक्षा के आयाम उनके लाभ व महत्ता को समझाया।

केंद्र पर संचालित पाठ्यक्रमों की दी जानकारी : इग्नू के द्वारा इस केन्द्र पर संचालित विभिन्न पाठ्यक्रमों के बारे में जानकारी दी व उनसे आह्वान किया कि वे भी स्वयं के अनुसार रूचि परक व रोजगार परक पाठ्यक्रम का चयन कर लाभान्वित हो सकते है। समन्वयक डॉ. मिश्रा ने भी केन्द्र की ओर से प्राप्त होने वाली अध्ययन संबंधी सुविधाओं की जानकारी दी। इस मौके प्राणी शास्त्र के सहायक आचार्य डॉ. सुरेश कुमार, क्षेत्रीय केन्द्र जोधपुर के धर्मेंद्र व अध्ययन केन्द्र अन्य स्टाफ मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें