पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अब वेंटिलेटर काे मिलेगी सांसें:चीफ सेक्रेटरी समेत पांच अधिकारियों को हाईकाेर्ट नाेटिस, कल देना होगा जवाब

सिरोही8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला अस्पताल में करीब एक साल से कबाड़ में पड़े 42 वेंटिलेटर के मामले में मुख्य न्यायाधीश इंद्रजीत महांती और विनीत कुमार माथुर की खंडपीठ ने राज्य सरकार से जवाब-तलब किया है। इस मामले में हाईकोर्ट ने चीफ सेक्रेटरी, प्रिंसिपल सेक्रेटरी, प्रिंसिपल सेक्रेटरी मेडिकल एंड हेल्थ, सिरोही कलेक्टर और सीएमएचओ को नोटिस जारी कर 6 मई को जवाब मांगा है।

दैनिक भास्कर ने इस मुद्दे काे प्रमुखता से उठाते हुए 29 अप्रैल काे “सांसाें पर भारी लापरवाही : 42 वेंटिलेटर कबाड़ में, क्याेंकि सालभर से एबीजी मशीन व मल्टीपैरा माॅनिटर ही नहीं खरीदे’ शीर्षक से समाचार प्रकाशित किए थे। इसके बाद मामले में अधिवक्ता परीक्षित खरोर ने जोधपुर हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की। मामले काे गंभीरता से लेते हुए अब हाईकाेर्ट ने सरकार से जवाब मांगा है।

भास्कर इंपैक्ट: भामाशाहाें ने दिए, अस्पताल प्रशासन ने कबाड़ में रख दिए वेंटिलेटर
बिना एबीजी मशीन व मल्टीपैरा मॉनिटर के सालभर से काम में नहीं आ रहे वेंटिलेटर के मामले को दैनिक भास्कर ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। भास्कर ने 29 अप्रैल काे समाचार प्रकाशित किया। इसके बाद अधिवक्ता परीक्षित खरोर ने बतौर सबूत दैनिक भास्कर में प्रकाशित समाचार के साथ अन्य दस्तावेज शामिल कर जनहित याचिका दायर की। इसमें बताया कि पिछले साल भामाशाहों के सहयोग से मिले 42 वेंटिलेटर अन्य जरूरी उपकरणों के अभाव में कबाड़ बने हुए हैं और कोरोना मरीज जान गंवा रहे हैं।

जिले में 185 नए पाॅजिटिव, 8 संदिग्ध मरीजाें की माैत
इधर, मंगलवार को जिले में 185 नए मरीज मिले। नए संक्रमितों में सिरोही ब्लॉक 85, आबूरोड ब्लॉक 66 और शिवगंज ब्लॉक में 34 केस शामिल हैं। सिराेही पीएमओ डाॅ. निहाल सिंह ने बताया कि जिला कोविड अस्पताल में मंगलवार को 124 मरीज भर्ती थे, जिनमें से 102 ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं। यहां 50 पॉजिटिव मरीजों में से 40 और 74 संदिग्ध में से 62 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर है। 10 लोगों को डिस्चार्ज किया गया। जबकि, 8 संदिग्ध की मौत हो गई।

जिले के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में भामाशाहों के सहयोग से मिले 42 वेंटिलेटर कबाड़ में डालने से 100 से अधिक मौतें हुई। खासकर युवाओं को खोना पड़ा। दैनिक भास्कर में प्रकाशित खबर समेत अन्य दस्तावेज के आधार पर शुक्रवार को हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की। हाईकोर्ट ने इसको गंभीरता से लेते हुए मंगलवार को ही सुनवाई की और चीफ सेक्रेटरी समेत 5 अधिकारियों को नोटिस देकर 6 को जवाब तलब किया है।-परीक्षित खरोर, वरिष्ठ अधिवक्ता, सिरोही

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें