पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्री मानसून:शिवगंज, कालंद्री में पौन घंटे बरसात, मंडार में तेज हवा के साथ आधा घंटे बरसे बादल

सिरोहीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शिवगंज. बारिश के बाद बाजार में सड़क पर पानी भर गया। - Dainik Bhaskar
शिवगंज. बारिश के बाद बाजार में सड़क पर पानी भर गया।
  • जिले के शिवगंज समेत कालंद्री व मंडार क्षेत्र में दोपहर में बदला मौसम और हुई तेज बारिश

जिलेभर में दो दिनों से मौसम बदल गया है और प्री मानसून की बारिश से मौसम सुहाना हो रहा है। गुरुवार दोपहर को शिवगंज, कालंद्री समेत मंडार क्षेत्र में तेज बारिश हुई। हिल स्टेशन माउंट आबू में बूंदाबांदी हुई। शिवगंज और कालंद्री क्षेत्र में दोपहर को हुई बारिश करीब पौने घंटे तक बरसी, जिससे सडकों पर पानी बहने लगा। मंडार में शाम को तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। वहीं मंगलवार देर रात जिला मुख्यालय समेत माउंट आबू, पिंडवाड़ा और रेवदर में तेज बारिश हुई थी।

जिला मुख्यालय पर गुरुवार को दिनभर बादलों की आवाजाही लगी रही, लेकिन बारिश नहीं हुई। बारिश और बादलों ने जिले का तापमान भी गिरा दिया है। यहां अधिकतम तापमान एक दिन में 3 डिग्री और दो दिन में 6 डिग्री कम होकर गुरुवार को 34 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है, जबकि न्यूनतम तापमान भी दो डिग्री कम होकर 26 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। दो दिन पहले मंगलवार को यहां का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया था।

वहीं शिवगंज समेत आस-पास के गांवों में गुरुवार को दोपहर 1.35 बजे शुरु हुई बारिश, जो 2.20 बजे तक चली। करीब पौने घंटे तक हुई बारिश से बाजार की सड़कों पर पानी बहा। बाजार में कई निचले भाग में सड़कों पर पानी भर गया। इसके बाद ही यातायात व्यवस्था फिर से सुचारू हो पाई।

तेज बारिश से गली मोहल्ले तर-बहतर हो गए। लोगों ने गर्मी से राहत महसूस की है। वैसे गुरुवार सुबह तो आसमान साफ रहा, लेकिन दोपहर बाद अचानक काले घने बादल छाए और जमकर बरसे भी। बारिश होने से किसानों के चेहरे भी खिल गए।

खबरें और भी हैं...