पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चोरी:लाॅकडाउन में लाेगाें काे घराें में देखा ताे बाइक चुराने लगे, पुलिस ने दाे काे दबाेचा

सिरोही9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आराेपियाें के कब्जे से चुराई गई दाे बाइक भी बरामद

काेतवाली थाना पुलिस ने शनिवार काे शहर में बाइक चुराने के मामले में एक गिराेह का राज खाेलते हुए दाे आराेपियाें काे गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। दाेनाें आराेपी शातिर नकबजन हैं। उनके खिलाफ पूर्व में भी कई मामले पाली एवं सिराेही जिले में दर्ज है। आराेपी घराें व प्रतिष्ठानाें में चाेरी तथा नकबजनी करने में माहिर है। काेराेना लाॅकडाउन के दाैरान लाेगाें के घराें में ही रहने काे देखते हुए इन लाेगाें ने घराें के बाहर ही खड़ी रहने वाली बाइकाें काे निशाना बनाना शुरू किया था। आराेपियाें से पुलिस ने दाे चाेरी की बाइक भी बरामद की है।

एसपी राहुल काेटाेकी ने बताया कि शहर में आए दिन घराें के बाहर पड़ी बाइकाें की चाेरी की वारदात हाे रही थी। पिछले दिनाें चाेर नया बस स्टैंड इलाके से भी बाइकें चुराकर ले गए थे। इसे देखते हुए काेतवाली प्रभारी गाैतम जैन की निर्देशन में नया बस स्टैंड चाैकी प्रभारी ओमप्रकाश चाैधरी की अगुवाई में विशेष पुलिस दल का गठन किया था।

टीम के सदस्याें ने मुखबिराें की सूचना, साइबर तकनीक, स्थानीय प्रतिष्ठानाें पर लगे हुए सीसीटीवी फुटेज समेत अन्य स्त्राेताें से पता करते हुए इस मामले में दाे आराेपी अकरम खान पुत्र मनाेहर उर्फ मनवर खान निवासी बेड़ा हाल संताेषी नगर शिवगंज तथा मांगीलाल उर्फ मुकेश पुत्र देवाराम निवासी पुराडा राेड, सुमेरपुर काे गिरफ्तार कर लिया। आराेपियाें के कब्जे से चुराई गई दाे बाइक बरामद की गई है। आराेपियाें से अन्य वारदाताें के बारे में भी पूछताछ की जा रही है।

दाेनाें कुख्यात नकबजन, अलग-अलग थानाें में 20 मामले

पुलिस का कहना है कि दाेनाें आराेपी कुख्यात नकबजन है। इनके खिलाफ 20 से अधिक मामले पाली तथा सिराेही समेत अन्य जिलाें में दर्ज है। पुलिस रिकाॅर्ड के अनुसार अकरम के खिलाफ कुल 15 मुकदमे चाेरी तथाा नकबजनी समेत अन्य वारदाताें के मुकदमे दर्ज हैं। वारदात में गिरफ्तार हाेने के बाद जमानत पर रिहा हाेते ही यह वापस वारदात करने में लिप्त हाे जाता है। इसी प्रकार मांगीलाल के खिलाफ भी 5 मामले दर्ज हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें