पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कांग्रेस का प्रदर्शन:सिलेंडर को उल्टा रख जिलाध्यक्ष ने चूल्हे पर बनाई चाय, विधायक ने प्याज की सब्जी बनाई

सिरोही21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विधायक लोढ़ा ने कहा, मोदी सरकार को आम जनता की कोई परवाह नही, रसोई का बजट बिगाड़ा

देश में महंगाई, पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि होने पर केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ कांग्रेस की महिला कार्यकर्ताओं ने बुधवार को जिला मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया। महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष हेमलता शर्मा की अगुवाई सरजावाव गेट पर धरना प्रदर्शन किया। धरना स्थल पर महिलाओं ने गैस सिलेंडर को उल्टा रखा और लकडिय़ों से आग जलाकर चूल्हे पर रोटियां सेकी। चाय और सब्जी भी बनाकर गैस सिलेंडर के दामों में बेतहाशा बढ़ोतरी का विरोध जताया।

प्रदर्शन में मौजूद विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि देश में महंगाई बढ़ती जा रही है और केंद्र सरकार इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही है। गैस सिलेंडर से लेकर सब्जियों तक के दाम बढ़ गए हैं। लोढ़ा ने कहा कि महिलाओं की रसोई का बजट बिगाड़ कर रख दिया है। डीजल, पेट्रोल, तेल, रसोई गैस जैसी जरूरत की चीजों के भाव बढ़ाकर आम आदमी की कमर तोड़ दी है। महंगाई कम करने की नाम पर सत्ता में आई मोदी सरकार ने आमजन की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है। इस मौके पीसीसी सचिव नीबाराम गरासिया, ब्लॉक अध्यक्ष किशोर पुरोहित, शिवगंज पालिकाध्यक्ष वजींगाराम घांची, जिला प्रवक्ता हमीद कुरैशी, मोतीसिंह देवड़ा, भगवत सिंह देवड़ा, पूर्व पालिकाध्यक्ष अश्विन गर्ग, लीला परमार, पार्षद कांति परिहार, मीरादेवी रावल, पिंकी रावल, अफसाना कौसर, तस्लीम बानो आदि मौजूद रहे।

जिला मुख्यालय पर महिला कार्यकर्ता ने सेकी रोटियां

धरना स्थल पर गैस की खाली टंकी लाकर उल्टी रखी गई। पारंपरिक चूल्हे पर चाय, सब्जी और रोटियां बनाई। महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष हेमलता शर्मा ने चाय बनाई। इस चाय को धरना स्थल पर मौजूद कार्यकर्ताओं ने पी। कार्यकर्ता तस्लीम बनो ने रोटियां सेकी। विधायक संयम लोढ़ा ने प्याज की सब्जी बनाकर मोदी सरकार को आगाह किया कि जनता महंगाई को बर्दाश्त नहीं करेगी। पीएम अभिभाषण में जनता को दिवाली तक मुफ्त राशन देने की बात करते हैं, लेकिन जमीनी स्तर पर यह मुमकिन नहीं है। हेमलता शर्मा ने कहा कि जिस तरह से पेट्रोल-डीजल के दामों से महंगाई बढ़ रही है उससे आम आदमी की दो जून की रोटी पर संकट खड़ा हो गया है। आबूरोड की वरिष्ठ पार्षद नरगिस कायमखानी ने कहा कि यूपीए सरकार में जहां सिलेंडर के भाव 400 रुपए के आसपास थे वहीं अब 850 रुपए तक पहुंच गए हैं। तेल की कीमतों में वृद्धि होने से महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है।

आबूरोड में भी किया धरना प्रदर्शन

आबूरोड महिला कांग्रेस की महासचिव अर्चना शर्मा ने ग्राम पंचायत मावल पर ग्रामीण महिलाओं साथ प्रदर्शन कर महंगाई कम करने की मांग की। उन्होंने बताया कि सरकार सालाना आयकर और औद्योगिक कर से ज्यादा रकम पेट्रोल, डीजल से कमा रही है। लोक कल्याण के बजाय मंत्रिमंडल बढ़ाकर दुगुना कर खर्च बढ़ा रही है। इस मौके भारती राय, स्नेह बाला, ऊषा, सुमन, सुनिता, राधादेवी, मंजू, कंकू, नाथी, काली, कमला, गंगा सहित अन्य महिलाएं मौजूद थी।

खबरें और भी हैं...