पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसे का कोहराम:कार काे बचाते डिवाइडर पर चढ़कर पलटा रूई से भरा ट्रक, डीजल टैंक में रिसाव से आग, 4 और वाहन भिड़े

सिराेही2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोहरे के कारण पोसालिया पुल और नदी पर चार ट्राेले व ट्रक भिड़े, चालक व खलासी मामूली चोटिल, हादसे के बाद से दोनों गायब

जिले में तेज सर्दी और कोहरे की वजह से गुरुवार अल सुबह एक के बाद एक तीन हादसे हुए। इसमें से एक ट्रक में आग लग गई ताे वहीं मिनी ट्रक व ट्राेले और दाे ट्राेले आपस में भिड़ंत हाे गई। पालडीएम थाना क्षेत्र के वेरापुरा के पास कोहरे की वजह से एक ट्रक अनियंत्रित हाेकर पलट गया और ट्रक में रूई भरी होने से पलटते ही आग लग गई। सूचना मिलने पर पुलिस व सिराेही, शिवगंज और सुमेरपुर की फायर ब्रिगेड माैके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। इस दाैरान हाइवे पर करीब 2 किलोमीटर लंबा जाम लग गया।

हादसे में ट्रक चालक व खलासी दाेनाें काे मामूली चाेटें आई है, लेकिन दाेनाें ही गायब हैं। थाना अधिकारी सुजानाराम ने बताया रूई से भरा ट्रक गुजरात से जाेधपुर की तरफ जा रहा था। कोहरे की वजह से ट्रक चालक को आगे चल रही कार नजर नहीं आई। जैसे ही कार आगे आई ताे उसे बचाने के लिए ट्रक चालक ने ब्रेक लगाया, जिससे वह अनियंत्रित हाेकर डिवाइडर पर चढ़कर सड़क पर पलट गई। ट्रक के डीजल टैंक में रिसाव हाेने लगा और टायर में आग लग गई। धीरे-धीरे यह आग केबिन और रूई में फैल गई। सूचना मिलने पर सुमेरपुर, सिराेही व शिवगंज की फायर ब्रिगेड माैके पर पहुंची और आग पर काबू पाया।

कोहरे व जाम की वजह से मिनी ट्रक-ट्राेला व दाे अन्य ट्राेले भी भिड़े, हादसे के बाद फोरलेन पर दाे किलोमीटर तक लंबा लगा जाम

इधर, कोहरे की वजह से इसी हाइवे पर अल सुबह दाे और हादसे हाे गए। दरअसल, ट्रक में आग लगने की वजह से लंबा जाम लगा हुआ था और घने कोहरे की वजह से वाहन भी नहीं दिख रहे थे। इस वजह से पोसालिया पुल पर खड़े मिनी ट्रक काने पीछे से आ रहे ट्राेले ने टक्कर मार दी। वहीं इसी पुल से पहले पोसालिया नदी पर दाे ट्राेले आपस में भिड़ गए। हालांकि इन हादसाें में बड़ा नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन चालक व खलासी काने मामूली चाेटें आई है।

रूई से आग बढ़ती गई, बुझाने के लिए पानी के साथ फाेम का करना पड़ा उपयाेग
आग बुझाने के लिए तीन स्थानाें से अलग-अलग फायर ब्रिगेड बुलाई गई, लेकिन रूई की वजह से आग लगातार बढ़ती जा रही थी। इस पर पानी के साथ आग बुझाने के लिए फाेम का भी उपयाेग किया गया। हादसे के बाद हाइवे पर करीब 2 किमी लंबा जाम लग गया। आग पर काबू पाने के बाद रूई के बंडल काेे जेसीबी से खाली करवाया और क्रेन की मदद से ट्रक काेे सड़क के एक तरफ किया। इस दाैरान टाेल के मूलचंद खीची और फायर ब्रिगेड के विनाेद, प्रवीण, फायरमैन संदीप, आकाश, राकेश और रूपेश आदि माैजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें