पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Pali
  • Sirohi
  • Municipal Council Board Meeting Today, Selfie Point And 50 Feet High Tricolor Included In The Agenda, BJP Could Not Decide Its Leader In One Year

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सेल्फी पॉइंट:नगरपरिषद बोर्ड की बैठक आज, सेल्फी पॉइंट और 50 फीट ऊंचा तिरंगा लगाना एजेंडे में शामिल, एक साल में भाजपा तय नहीं कर पाई अपना नेता

सिरोहीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगरपरिषद के नवगठित बोर्ड को अगले माह एक साल पूरा हो जाएगा और गुरुवार को बोर्ड की ये तीसरी बैठक है। पूरा साल बीतने के बावजूद भाजपा अभी तक अपना नेता तय नहीं कर पाई है। नतीजतन, बोर्ड की तीसरी बैठक भी बिना नेता प्रतिपक्ष के होगी। बोर्ड बैठक के एजेंडे में पहली बार 19 प्रस्ताव शामिल किए गए है, जिसमें सिरोही शहर में सेल्फी पॉइंट और 50 फीट ऊंचा तिरंगा लगाना भी शामिल है।

नगरपरिषद के सभागार में सवेरे 11 में सभापति महेंद्र कुमार मेवाडा की अध्यक्षता में बैठक होगी। बोर्ड में 22 पार्षदों के साथ कांग्रेस का बहुमत है। भाजपा के 9 और 4 निर्दलीय पार्षद है।पिछली दोनों बैठकें बिना नेता प्रतिपक्ष के हुई।

नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में सुरेश सगरवंशी सबसे आगे हैं। सगरवंशी नेता प्रतिपक्ष, नगरपालिका उपाध्यक्ष और भाजपा के नगर मंडल अध्यक्ष रहे चुके हैं। पांच बार के पार्षद मगन मीणा भी नेता प्रतिपक्ष बन सकते हैं। हालांकि, अरूण ओझा का नाम भी चर्चा में हैं। ले किन, भाजपा अभी तक किसी भी नाम पर मुहर नहीं लगा पाई है।

नगरपरिषद का नया कार्यालय भवन बनाने, तीन बस स्टॉप शेड बनाने समेत 19 प्रस्ताव एजेंडे में शामिल

बोर्ड बैठक में पहली बार 19 प्रस्ताव शामिल किए गए है। इसमें नगरपरिषद के लिए आवंटित भूमि पर नगरपरिषद का नया कार्यालय बनाने, गांधी या सुभाष पार्क में 50 फीट ऊंचा तिरंगा लगाने, एसपी बंगले के पास सेल्फी पॉइंट बनाने, भाटकड़ा चौराहा, गोयली चौराहा, बाबा रामदेव होटल के पास और तीन बत्ती चौराहा पर बस स्टॉप शेड बनाने, कच्ची बस्तियों में बिजली-पानी के कनेक्शन, नगरपरिषद कार्यालय मे टॉयलेट बनाने, शहर में घूमने वाले पशुओं को पकड़ने, ट्रांसपोर्ट नगर का प्लान परिवर्तन करने, गोयली चौराहा नाका किराए पर देने, सुभाष पार्क से नेहरू पार्क तक लिंग रोड, इंटर लॉकिंग व हे रिटेज पार्क बनाने समेत 19 प्रस्तावों पर चर्चा की जाएगी।

भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा, निकाय से चुनाव से हुई देरी, 3-4 दिन में तय होगा नेता
इधर, नगरपरिषद बोर्ड को बने पूरा साल बीतने को है, ले किन भ्राजपा अभी तक अपना नेता तय नहीं कर पाई है। बिना नेता प्रतिपक्ष के आज बोर्ड की तीसरी बैठक भी हो जाएगी। बिना नेता प्रतिपक्ष के विपक्षी पार्षद बोर्ड को घेरने में अपनी ताकत नहीं दिखा पा रहे हैं। इस मामले में भाजपा जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित ने बताया कि नेता प्रतिपक्ष के लिए यहां से नाम तय करके प्रदेश संगठन को भेजा जा चुका है और प्रदेश नेतृत्व ने भी इस पर अंतिम मुहर लगा दी है। प्रदेश में निकाय चुनाव की वजह से देरी हुई है। अगले 3-4 दिन में इसकी घोषणा हो जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें