पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना इफेक्ट:आबूरोड में आज शाम 8 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू, कॉमर्स प्रथम व द्वितीय वर्ष की परीक्षाएं स्थगित

सिरोही8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कलेक्टर ने आबूरोड में आगामी आदेश तक लगाया नाइट कर्फ्यू, लॉ कॉलेज में नियमित कक्षाएं बंद

कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार ने फिर से पाबंदियां लगानी शुरू कर दी है। दूसरी लहर में संक्रमण में सबसे ज्यादा प्रभावित आबूरोड शहर में कलेक्टर भगवती प्रसाद ने 6 अप्रैल से आगामी आदेश तक नाइट कर्फ्यू के आदेश किए हैं। बुधवार से शाम 8 बजे से सवेरे 6 बजे तक लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल सकेंगे।

इधर, मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय उदयपुर ने वाणिज्य वर्ग प्रथम व द्वितीय वर्ष स्वयंपाठी विद्यार्थियों की परीक्षाएं स्थगित कर दी है। वहीं, राजकीय विधि महाविद्यालय सिरोही ने प्रथम व द्वितीय वर्ष की नियमित कक्षाएं मंगलवार से बंद कर दी है।

इन दोनों कक्षाओं के 260 विद्यार्थियों की आगामी आदेश तक घर बैठे ऑनलाइन पढ़ाई होगी। लॉ कॉलेज में प्रथम व द्वितीय वर्ष की नियमित कक्षाएं 9 फरवरी से शुरू हुई थी और कोरोना के कारण करीब दो माह बाद फिर से इन्हें बंद करना पड़ा है।

राजकीय पीजी कॉलेज सिरोही में वाणिज्य वर्ग प्रथम वर्ष व द्वितीय वर्ष में करीब 5000 विद्यार्थी पढ़ते हैं, जिनकी परीक्षाएं आगामी आदेश तक स्थगित की गई है। मोहनलाल सुखाडिय़ा विश्वविद्यालय ने अभी तक इन दो कक्षाओं की परीक्षा का ही टाइम टेबल जारी किया था, लेकिन प्रदेश में फैल रहे कोरोना संक्रमण की वजह से उसको भी स्थगित करना पड़ा।
औरंगाबाद से तीन बसों में आए 60 यात्रियों की स्क्रीनिंग, होम क्वारेंटाइन की शर्त पर दी एंट्री
देश में फैल रहे कोरोना संक्रमण के डर के कारण प्रवासियों की घर वापसी शुरू हो गई है। राजस्थान बॉर्डर की मंडार चैकपोस्ट पर मंगलवार सुबह औरंगाबाद से तीन बसों में आए प्रवासियों की डॉ. इमरान खां, फार्मासिस्ट पवन जांगी, अध्यापक मनोहर सिंह, फिरोज खां ने थर्मल स्क्रीनिंग की। आरटीपीसीआर रिपोर्ट नहीं होने से यात्रियों के नाम पते नोट कर 15 दिन होम क्वारेंटाइन की शर्त पर राजस्थान में प्रवेश दिया। इन बसों में सवार यात्री जालोर जिले के भीनमाल व रामसीन के आसपास के निवासी थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें