पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीनेशन जरूरी है:जिले में अब सिर्फ 480 डोज ही बची, एक दिन में लगी 13667 डोज, शिवगंज में स्टॉक खत्म

सिरोही18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आबूरोड, पिंडवाड़ा, रेवदर और सिरोही में आज होगा वैक्सीनेशन

जिले में दस दिन बाद बुधवार को हुए वैक्सीनेशन को लेकर लोगों में गजब का उत्साह देखा गया। वैक्सीनेशन से शुरू होने से पहले ही सेंटरों पर लोगों की कतारें लगी थी। नतीजतन, एक ही दिन में 13667 डोज लगी और शिवगंज ब्लॉक में आवंटित वैक्सीन का स्टॉक ही खत्म हो गया। जिले में अब सिर्फ 480 डोज ही बची है और गुरुवार को सिरोही, आबूरोड, पिंडवाड़ा और रेवदर ब्लॉक में चुनिंदा सेंटरों पर वैक्सीनेशन सत्र आयोजित किए जाएंगे।

वैक्सीनेशन प्रभारी डॉ. महेश गौतम ने बताया कि सिरोही ब्लॉक में 70, आबूरोड 170, पिंडवाड़ा 200 और रेवदर ब्लॉक में 40 डोज का स्टॉक बचा है। जिले को 15 हजार कोवीशील्ड की डोज मंगलवार को मिली थी। इसमें से 13667 डोज लग चुकी हैं। शिवगंज ब्लॉक में आवंटित वैक्सीन में से मंगलवार को भी टीकाकरण किया गया था।

आबूरोड में टीकाकरण के लिए सेंटरों पर लगी कतारें

आबूरोड शहर के विभिन्न सेंटरों पर बुधवार को वैक्सीनेशन किया गया। वैक्सीनेशन के लिए सेंटर पर सवेरे से ही लंबी लाइन लगने लगी थी। जहां 18 वर्ष से अधिक व 45 वर्ष से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 410, सांतपुर में 300 और गांधीनगर सेंटर में 267 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। वैक्सीनेशन में डॉ. चंदन सिंह, हिमांशु व्यास, विजय नागोरा, संजय जवेरी, एएनएम सेली सहित अन्य सहयोग किया।

खबरें और भी हैं...