पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जागरूकता:नशा मुक्ति दिवस पर लोगों को नशा नहीं करने की शपथ दिलाई

सिरोहीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • चिकित्सा संस्थानों में जागरूकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन
Advertisement
Advertisement

अंतररष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस पर शुक्रवार को चिकित्सा संस्थानों में नशामुक्ति शपथ कार्यक्रम आयोजित किए गए। हर साल 26 जून को मनाए जाने वाले इस दिवस पर लोगों को नशे से मुक्त कराने और उन्हें जागरुक करने के साथ ही लोगों को नशीली दवाओं के दुरुपयोग और अवैध व्यापार के प्रति जागरुक किया जाता है।

सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने बताया की जिले में कोरोना महामारी से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए नशा निषेध दिवस पर सभी चिकित्सा संस्थान व कार्यालयों में नशा मुक्ति शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित किए गए। कार्यक्रम में डिप्टी सीएमएचओ डॉ. महेश गौतम, डॉ. राकेश कुमावत, आरसीएचओ डॉ. विवेक कुमार, जिला कार्यक्रम प्रबंधक राहुल माथुर सहित कर्मचारी उपस्थित रहे।

जिला अस्पताल में प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. दर्शन ग्रोवर ने बताया कि जिला अस्पताल में समस्त चिकित्सकों एवं चिकित्साकर्मियों एवं नागरिकों को तंबाकू उत्पादों एवं नशीले पदार्थों का सेवन नही करने एवं अन्य लोगों को भी सेवन नही करने के लिए प्रेरित करने की जीवन के लिए प्रतिज्ञा दिलवाई गई। जिला तंबाकू मुक्ति एवं उपचार केंद्र के सायकोलॉजिस्ट डॉ. दौलतराम प्रजापति ने शपथ दिलवाई।

नशा मुक्ति जागरुकता संदेश के लिए मोबाइल वाहन को किया रवाना

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग सिरोही की ओर से शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस के लिए जिला कार्यालय एवं कालंद्री गांव में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में सहायक निदेशक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग सुनील कुमार गर्ग ने सभी से जीवन में हमेशा नशे से दूर रहने की सलाह दी।

कार्यक्रम के बाद सिरोही शहर में नशा मुक्ति के जागरूकता संदेश के लिए मोबाइल वाहन को भ्रमण के लिए सहायक निदेशक ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कालंद्री गांव में एक नाटिका का आयोजन किया गया, जिसमें लोगों को नशे से होने वाले दुष्प्रभावों को एक नाटक के माध्यम से जागरुक किया। इस मौके नाटक के कलाकार, छात्रावास अधीक्षक मनीष कुमार एवं ग्रामीण मौजूद थे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement