जागरूकता:सिरोही के धनक ग्रुप ने स्वच्छता अभियान पर बनाई शॉर्ट फिल्म ‘मिजाज’, 30 हजार से ज्यादा लोगों ने देखी

सिरोही2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सरकार की ओर से फिल्म प्रतियोगिता ‘स्वच्छता फिल्मों का अमृत महोत्सव’ के लिए भेजा

सिरोही के धनक ग्रुप की ओर से स्वच्छता अभियान को लेकर शॉर्ट फिल्म मिजाज बनाई है, जो सोशल मीडिया प्लेटफार्म यू-ट्यूब पर रिलीज हुई है और पहले ही सप्ताह में इस शॉर्ट फिल्म को 30 हजार से ज्यादा लोग देख चुके है। इस फिल्म को भारत सरकार की ओर से आयोजित फिल्म प्रतियोगिता ‘स्वच्छता फिल्मों का अमृत महोत्सव’ के लिए भी भेजा गया है।

इस फिल्म की शूटिंग सरूपगंज से 6 किमी दूर अरावली की पहाड़ियों में बसे गंगाजलिया महादेव मंदिर के आस पास की गई है। धनक ग्रुप में जितेंद्र राजपुरोहित, दीपक सिहं राजपुरोहित, चद्रं कांत (चिंटू) सोलंकी, राजकुमार (प्रिसं), राहुल रावल, दीक्षित राजस्थानी सदस्य हैं। इस काल्पनिक फिल्म में एक वनरक्षक (फारेस्ट गॉर्ड) है, जो लोगो को पहाड़ी इलाकों व मंदिर के आसपास कचरा फैलाने से रोकते है, लेकिन लोग उनकी बातों को नहीं मानकर, उन्हें नज़रअंदाज़ करते है और कचरा वहीं पर फेंक कर चले जाते है। इस बात से दुखी होकर वह इन लोगों को सबक सिखाने और जागरूक करने के लिए एक योजना बनाते है।

अधिकारियों ने भी फिल्म को सराहा

इस फिल्म को कलेक्टर भगवती प्रसाद, एसपी धर्मेंद्र सिंह, सीएमएचओ डाॅ. राजेश कुमार व एसडीएम हंसमुख कुमार ने देखा और इसे सराहा। साथ ही अधिकारियों ने कहा कि युवाओं में प्रतिभा की कमी नही हैं। आजकल सोशल मीडिया का ज़माना है और इस प्रकार की फिल्में समाज को एक सकारात्मक संदेश दे एवं जागरूक करने का कार्य करें।

खबरें और भी हैं...