पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

माउंट आबू में -2 ंडिग्री:उत्तर भारत में हो रही बर्फबारी और शीतलहर से माउंट में एक ही दिन में ढाई डिग्री तक गिरा रात का पारा

सिरोही11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बर्फीली हवा ने ठिठुराया, जमी बर्फ

हिल स्टेशन माउंट आबू में सर्दी एक बार फिर कहर ढहाने लगी है। माउंट आबू समेत जिलेभर में मंगलवार को कड़ाके की सर्दी व शीतलहर का असर नजर आया। माउंट आबू में एक ही दिन में न्यूनतम तापमान ढाई डिग्री तक लुढ़ककर माइनस 2 डिग्री तक पहुंच गया है, जिससे गलन और सर्द हवा से ठिठुरन बढ़ गई।

यहां का अधिकतम तापमान 23.4 डिग्री सेल्सियस रिकाॅर्ड किया गया। वहीं, माउंट आबू में माइनस में पहुंचे तापमान का असर जिले के मैदानी इलाके में भी पड़ रहा है। मंगलवार को सिरोही का न्यूनतम तापमान दो डिग्री लुढ़ककर 7 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया तथा अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रिकाॅर्ड किया गया। माउंट आबू में पारा माइनस में चले जाने से यहां सवेरे जगह-जगह बर्फ की चादर बिछी नजर आई। यहां पहुंच रहे सैलानी भी सर्दी से बचने के लिए गर्म कपड़ों और अलाव का सहारा ले रहे हैं।

माउंट में लगातार 10वें दिन जमी बर्फ, सिरोही में चली शीतलहर
हिल स्टेशन माउंट आबू में पारा जमाव बिंदु के आसपास रहने से मंगलवार को लगातार 10वें दिन सुबह जगह-जगह बर्फ जमी नजर आई। पोलो ग्राउंड समेत होटलों और मकानों के बाहर बने बगीचों की घास तथा खुले में खड़ी कार के शीशों और छतों पर बर्फ की परत जमी। इसी तरह माउंट आबू के गुरुशिखर, अचलगढ़, ओरिया तथा देलवाड़ा क्षेत्र में खेतों और मैदानों में सुबह बर्फ की चादर बिछी रही। साथ ही सुबह देर तक वादियों में कोहरा छाया रहा। इधर, सिरोही समेत पूरे जिले में दिनभर शीतलहर चलने से जनजीवन प्रभावित हुआ।

आगे क्या : बढ़ेगी सर्दी : मौसम विभाग के अनुसार आगामी एक सप्ताह में मौसम साफ रहेगा, लेकिन उत्तरी राजस्थान में कड़ाके की सर्दी पड़ेगी। मौसम विभाग ने 15 जनवरी तक प्रदेश के उत्तरी राजस्थान में शीतलहर चलने की संभावना जताई है। कई जिलों में आगामी दिनों में पारा गिरने की संभावना है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser