दुल्हन की तरह सजा मुख्य बाजार:दीपावली पर ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों को एसपी ने खिलाई मिठाई

सिरोहीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिलेभर में दीपावली पर्व उत्साह व उमंग के साथ मनाया गया। कोविड थमने से दो साल बाद इस साल दीपावली पर गजब की रौनक रही। एसपी धर्मेद्र सिंह ने दीपावली पर बाजारों में ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों के बीच जाकर दीपावली का पर्व मनाया। उन्होंने पुलिसकर्मियों को मिठाई खिलाई और मिठाई का पैकेट देकर उत्साहवर्धन किया। शिवगंज बाजार में एसपी के साथ डीएसपी मदनसिंह व थानाधिकारीह बुद्धाराम चौधरी भी थे।

एसपी रात करीब 8 बजे शिवगंज पहुंचे, जहां नगर पालिका कार्यालय के बाहर बाजार की मुख्य सड़क पर डीएसपी व थानाधिकारी ने उनकी अगुवाई की। एसपी पुलिस अधिकारियों के साथ बाजार के लिए पैदल रवाना हुए। इस दौरान उन्होंने पुराना बस स्टैंड, मुख्य बाजार, गोल बिल्ंिडग, पुरानी सब्जी मंडी, हलवाई बाजार, गजानंद मंदिर, धानमंडी बाजार, अग्रसेन सड़क व आरके कॉम्पलेक्स बाजार का दौरा किया एवं वहां ड्यूटी कर रहे पुलिस अधिकारियों व सिपाहियों को मिष्ठान वितरण कर उनक मुंह मीठा करवाया।

एसपी ने पुरानी सब्जी मंडी नुक्कड़ पर ड्यूटी कर रही महिला कांस्टेबलों व पुलिस अधिकारियों को दीपावली की शुभकामना देते हुए मुश्तैदी के साथ ड्युटी करने एवं शरारतीतत्वों पर कड़ी नजर रखने के निर्देश प्रदान भी किए। एसपी ने बाजार की सड़कों एवं विभिन्न प्रतिष्ठानों के बाहर की रंग-बिरंगी रोशनी और सजावट की सराहना भी की। एसपी यादव पहले जिले के आईपीएस अधिकारी है,जो पहली बार दीपावली पर ड्युटी कर रहे पुलिस अधिकारियों व सिपाहियों को मिष्ठाई वितरण कर उनका मुंह मिठा करवाया है। बाजार में पैदल दौरा करने के बाद एसपी रात्रि करीब 9 बजे कार से वापस सिरोही के लिए रवाना हो गए थे। दीपावली की रंग बिरंगी रोशनी का लुप्त उठाने के लिए बाजार में लोगों की संख्या पिछले वर्ष इस बार अधिक दिखी। वहीं नगर पालिकाध्यक्ष वजींगराम घांची, अधिशासी अधिकारी नील कमलसिंह राणावत, पार्षद प्रवीण कुमार जैन, जगवीर सिंह गोहिल, प्रकाश राज मीणा, हबीब शेख, किस्तूरचंद घांची, प्रतिनेता भरत कुमार माली,आकाश जैन, जयंतिलाल सोनी, राजेंद्र सोलंकी, लक्ष्मण परिहार, राजेंद्र कुमार माली, राजेंद्र सिंह राठौड़, चंपतलाल, संजय कुमार, राजेश अहिर,मालम सिंह, पंकज कुमावत भी बााजार पहुंचकर व्यापारियों से मिले एवं उन्हें दीपावली त्यौहार की बधाई दी। बही-खातों की किया पूजन: व्यापारियों एवं नागरिकों ने प्रतिष्ठानों, मकानों में महालक्ष्मी का पूजन कर धन प्राप्ति के साथ सुख-समृद्धि के लिए कामना की।

हर किसी ने मां लक्ष्मी के स्वागत में सजावट की। बाजार में प्रतिष्ठानों के बाहर आकर्षण रूप से बिजली रोशनी एवं मालाओं से सजावट की गई। व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठानों में बही-खातों का पूजन किया एवं ग्राहकों को रिझाने एवं लुभाने के लिए सामानों पर ऑफर भी रखे। बाजार में रात्रि 9 बजे से साढ़े दस बजे के बीच सड़कों पर बड़ी संख्या में नागरिकों की चहल-पहल रही।

बंद था वाहनों का प्रवेश: बाजार की सड़कों पर लारी संचालकों को इस बार व्यवस्थित रूप से खड़े रहने के निर्देश प्रदान किए थे,जिसके फलस्वरूप सड़कों पर नागरिकों को आगमन में सुविधा रही। दोपहर 3 बजे ही बाजार में वाहनों का प्रवेश वर्जित कर दिया था। इसके लिए होली चौक, नगर पालिका के बाहर, बडगांव मार्ग, धानमंडी व छीपावास आदि स्थानों पर बेरिकेट लगा एवं पुलिस कर्मियों को तैनात किया जाकर देर रात तक कानून एवं शांति व्यवस्था के साथ यातायात पर नजर रखी गई।

खबरें और भी हैं...