पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Pali
  • Sirohi
  • The Daughter Had Gone With A Young Man Without Informing The House, Supported The Police In The Search, Then The Panches Excommunicated The Relatives And Relatives, Also Imposed Punishment.

पंचों ने किया बहिष्कृत, पुलिस नहीं कर रही जांच:घर से बिना बताए किसी युवक के साथ चली गई थी बेटी, तलाश में पुलिस का साथ दिया तो पंचों ने किया परिजनों-रिश्तेदारों को बहिष्कृत, दंड भी लगाया

सिरोही11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एसपी ऑफिस पहुंचे पीड़ित। - Dainik Bhaskar
एसपी ऑफिस पहुंचे पीड़ित।

कालंद्री थाना क्षेत्र के तंवरी गांव में रेबारी समाज के पंचों ने एक युवती के परिवार और रिश्तेदारों को समाज से बहिष्कृत कर ढाई-ढाई लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। युवती के उसके ही समाज के युवक के साथ चली गई थी। इसके चलते पंचों ने यह फैसला सुनाया है। इस मामले में कालंद्री पुलिस ने 3 दिन बाद मामला दर्ज कर खानापूर्ति कर छोड़ दिया। अब पीड़ित ने इस मामले की जांच बदलवाने की मांग की है।

तंवरी निवासी खेता राम पुत्र सवाजी रेबारी ने एसपी को दी रिपोर्ट में बताया कि उसके परिवार की बेटी समाज के ही किसी युवक के साथ करीब दो साल पहले चली गई थी। जिस पर बेटी की गुमशुदगी दर्ज करवाई गई थी। इस दौरान वे लोग बेटी को ढूंढने के लिए पुलिस के साथ चले गए थे। इससे नाराज होकर पंचों ने 27 अगस्त की रात पंचायत बुलाई। इस दौरान आधे घंटे की पंचायत में पंचों ने एक राय होकर मोतीराम पुत्र प्रेमजी से कहा कि बेटी के लापता होकर दूसरी जगह शादी करने के बाद भी पंचों को पंचायती के लिए क्यों नहीं बुलाया। जबकि खेतराम और वागाराम को कहा कि तुम दोनों हम पंचों को बिना पूछे पुलिस वालों के साथ क्यों गए। इसी बात को लेकर पंचों ने तुगलकी फरमान सुनाया कि तीनों को ढाई-ढाई लाख रुपए पंचों को जमा करवाओ और पांच दिन की जीम, अमल व डोडे के डेढ़ लाख रुपए दो। इसका विरोध करने पर वे हाथापाई करने लगे, इस पर कालंद्री पुलिस को बुलवाया। पुलिस ने वीडियोग्राफी की। लेकिन 29 अगस्त को मामला दर्ज करने के बाद आज दिन तक कोई कार्रवाई नहीं की।

ये थे समाज के पंच
रेबारी समाज के पंचों में गोमाराम, दर्जाराम, पोसाराम, जीवाराम, समेलाराम, रावता राम, मोडाराम, पीराराम, पोसा राम, चेला राम, पोमाराम, समेलाराम, नेतिराम, राजी उर्फ राजाजी, कर्मी, केसा राम, त्रिकमा राम रेबारी शामिल थे।

खबरें और भी हैं...