पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मौसम:कालंद्री व मोहब्बतनगर में हुई बारिश जिलेभर में छाए रहे बादल, बरसे नहीं

सिरोही7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर में दिनभर छाए रहे बादल, उमस भरी गर्मी से बेहाल रहे लोग
Advertisement
Advertisement

जिले में तीन दिन पहले सक्रिय हुए मानसून की बारिश शनिवार को जिले में खंड-खंड बारिश हुई। शनिवार को जिले के कालंद्री और मोहब्बत नगर कस्बे में दोपहर को तेज बारिश हुर्ई, जिससे सड़कों पर पानी बहने लगा, जबकि जिला मुख्यालय पर सवेरे से ही बादल छाए रहे लेकिन बरसे नहीं। इस दौरान उमस भरी गर्मी से लोगों के हाल बेहाल हो गए। बारिश नहीं होने से जिला मुख्यालय पर एक ही दिन में दो डिग्री तापमान भी बढ़ गया।

यहां अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान भी एक डिग्री बढ़कर 27 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। बीते 24 घंटों में शनिवार सवेरे 8 बजे तक जिले में सबसे ज्यादा सिरोही में 14 एमएम बारिश दर्ज की गई। इधर, हिल स्टेशन माउंट आबू में शनिवार को भी मौसम सुहाना बना रहा। वादियों में बादल छाए रहे तथा रुक-रुक कर रिमझिम बारिश का दौर जारी रहा।

शनिवार को जिला मुख्यालय पर सवेरे से आसमान में बादल छाए रहे, जिससे लोगों ने अच्छी बारिश की आस लगाई। लेकिन शाम तक बारिश नहीं हुई। बारिश नहीं होने से उमस का वातावरण बना रहा, जिससे लोगों को परेशानी भी हुई। वहीं बारिश नहीं होने से जिला मुख्यालय पर दो डिग्री तापमान बढऩे से गर्मी का असर रहा। दो दिन बारिश होने से यहां दिन का तापमान 30 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया था, लेकिन बारिश नही होने से तापमान फिर 32 डिग्री पर पहुंच गया है।

कहां कितनी बारिश
जगह बारिश

सिरोही 14
आबूरोड 12
रेवदर 5
पिंडवाड़ा 11
शिवगंज 5
(आंकड़े बीते 24 घंटों के शनिवार सवेरे 8 बजे तक के एमएम में )

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement