अभियान:छह दिवसीय शिविर में जिलेभर के 45 स्नैक केचर को दिया प्रशिक्षण

सिरोहीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • पीएफए की ओर से सांप से बचाव एवं सुरक्षा के उपायों पर दिया प्रशिक्षण

पीएफए संस्था की ओर से वन्य पशु पक्षियों के रक्षार्थ जनजाग्रति अभियान चलाकर इनकी सुरक्षा के उपायों पर पशु रक्षकों को समय समय पर प्रशिक्षण एवं जाग्रति के अभियान से इन्हें पशु सेवा से जोडऩे के लिए कार्यक्रम संचालित करवा रही है। इसी क्रम में पीएफए की ओर से छह दिवसीय प्रशिक्षण के दौरान 45 युवाओं को प्रशिक्षित किया गया।

पीएफए सचिव अमित दियोल ने बताया कि देश के ख्यातनाम सांप विशेषज्ञ अनिल गंडास एवं इनकी टीम ने सांप एवं पक्षियों के बारे में सुरक्षा संबंधी प्रशिक्षण के लिए संस्था की ओर से सिरोही जिले में विभिन्न स्थानों पर प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करवाए गए। कार्यक्रम में वन विभाग की वन रक्षक अंजू चौहान एवं आबू पिंडवाड़ा सिरोही के विभिन्न वन्य जीव दया प्रेमी प्रशिक्षण लेकर वन्य प्राणियों का बचाव के लिए अपनी सेवा जिले भर में देगें।

संस्था सचिव दियोल ने बताया कि इस प्रशिक्षण में देश के ख्यातनाम लोगों के आने से स्थानीय वन्य जीव प्रेमियों का हौसला बढा है, प्रशिक्षण में इंग्लैंड एवं आस्ट्रिया के अनुभवी कार्यकर्ताओं तथा वेलफेयर सोसाइटी गुडग़ांव हरियाणा एवं पक्षियों के विशेषज्ञ अनिल गंडास की टीम ने अपने विचार रखें। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में सिरोही के बलवंत मीणा सहित स्नेक रेस्क्यू के 45 कार्यकर्ताओं ने प्रशिक्षण प्राप्त किया।

खबरें और भी हैं...