• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sirohi
  • While Crossing The River, The Flow Suddenly Increased, The Husband And Wife Saved Their Lives By Holding The Acacia Tree, In The Morning The Divers Took Them Out Safely.

रातभर बीच नदी में फंसे रहे पति-पत्नी:नदी पार करते समय अचानक तेज हो गया बहाव, बबूल का पेड़ पकड़कर रात काटी; सुबह गोताखोरों ने सुरक्षित बचाया

सिरोही8 महीने पहले
गोताखोरों ने नाव की मदद से दंपती को बचाया।

सिरोही जिले में तेज बारिश के कारण नदी-नाले उफान पर हैं। आबूरोड तहसील में बनास नदी में अचानक बाढ़ आने के कारण एक दंपती की जिंदगी खतरे में पड़ गई। पति-पत्नी ने बबूल का पेड़ पकड़कर किसी तरह से रात गुजारी। सुबह आबूरोड शहर थाना पुलिस, नगर पालिका और स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंचा और उन्हें सकुशल बाहर निकाला।

नदी से निकाले गए दंपती के साथ अन्य लोग।
नदी से निकाले गए दंपती के साथ अन्य लोग।

जानकारी के मुताबिक, जिले में तेज बारिश के चलते अचानक बनास नदी में पानी का बहाव तेज हो गया। इस दौरान नदी पार कर रहा काश्तकार दंपती नदी में फंस गया। दंपती ने पूरी रात बबूल के पेड़ को पकड़कर निकाली। सुबह करीब 5 बजे दंपती ने मदद के लिए लोगों को पुकारा। पास के गांव भीलवास के लोगों ने चिल्लाने की आवास सुनी तो मौके पर पहुंचे। इसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद गोताखोरों को बुलाया और रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और नाव की मदद से नदी में फंसे ताराचंद भील व उसकी पत्नी गीता को सकुशल बाहर निकाला। रेस्क्यू ऑपरेशन करीब तीन घंटे चला।

नाव की मदद से दंपती को बाहर निकाला।
नाव की मदद से दंपती को बाहर निकाला।

कुत्ते ने दिखाई वफादारी, रातभर रहा साथ
नदी के तेज बहाव में फंसे ताराचंद व गीता ने बताया कि हम लोग नदी पार कर रहे थे। इस दौरान अचानक पानी आ गया। हमने सोचा की पानी उतर जाएगा बारिश भी कम है। पानी उतरा नहीं बल्कि और भी अधिक बढ़ गया। हमारे साथ हमारा कुत्ता भी था। रात भर वो हमारे पास ही रहा, हमें छोड़कर कहीं भी नहीं गया। सुबह जब हमें बाहर निकाला गया तो वो भी हमारे पीछे-पीछे पानी में तैरता हुआ बाहर निकाल आया।

खबरें और भी हैं...