पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मुंबई-टू-हैदराबाद में गाेडवाड़ का डेढ़ कराेड़ की लूट कनेक्शन:सेल्समैन ने नींद की गोलियां खाने का ड्रामा कर दोस्त को थमा दिए थे 1.68 करोड़ के साेने के जेवर, दाेनाें गिरफ्तार

सुमेरपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 3.336 किलाे साेने के आभूषण थे, एमसीएक्स में पैसा डूबा ताे दोस्त के साथ मिलकर की साजिश, हैदराबाद पुलिस ने 2 किलाे 53 ग्राम जेवर बरामद किए

हैदराबाद-सिकंदराबाद में मुंबई के मारवाड़ी हाेलसेल जेवरात व्यापारी के 1.68 करोड़ के 3.336 किलाे सोने के जेवरात उन्हीं के सेल्समैन ने पार करवाए थे। वारदात में पाली जिले के गाेडवाड़ का कनेक्शन निकला है।

हैदराबाद पुलिस ने इस वारदात खुलासा करते हुए सुमेरपुर तथा शिवगंज में रहने वाले दाे युवकाें काे गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 1.68 कराेड़ के साेने के आभूषण बरामद कर लिए। दाेनाें आराेपी कमाने के लिए मुंबई गए थे।

इसमें एक आराेपी ताे जेवरात व्यापारी के पास ही सेल्समैन है। आराेपियाें ने यह वारदात 23-24 अगस्त काे निजी बस में जेवरात व्यापारी के भतीजे के साथ की थी। एक युवक का एक कमोडिटी एक्सचेंज एमसीएक्स में काफी पैसा डूबने के कारण उसने अपने साथी के साथ मिलकर वारदात काे अंजाम दिया। दाेनाें आराेपियाें से हैदराबाद पुलिस पूछताछ कर रही है।

जानकारी के अनुसार गत 26 अगस्त सैफाबाद थाना हैदराबाद शहर में श्रवण कुमार पुत्र स्व. माेहनलाल गहलाेत द्वारा एफआईआर दर्ज करवाई गई थी। इसमें बताया था कि उनकी मुंबई के झवेरी बाजार में रानुजा ज्वैलर्स नाम से दुकान है।

जहां साेने-चांदी के आभूषणाें का हाेलसेल व्यापार करते हैं। पिछले 7 साल से वे हैदराबाद समेत आस-पास क्षेत्र में आभूषणाें की दुकानाें पर साेने के आभूषण बेचते हैं। उनका सेल्समैन गुलाब मुंबई से 23 अगस्त काे 3336 ग्राम साेने के आभूषण लेकर ट्रैवल्स बस से भतीजे मुकेश परिहार के साथ हैदराबाद के सिकंदराबाद स्थित ज्वैलर्स की दुकानाें पर बेचने के लिए मुंबई से रवाना हुए।

उनके साथ गुलाब का दाेस्त प्रवीण भी बाेरीवली, मुंबई से पुणे वाली बस में बिना टिकट चढ़ गया। भतीजे परिहार के साेने के बाद गुलाब ने साजिश अनुसार साेने के आभूषण का बैग प्रवीण काे दे दिया और खुद नींद की गाेलियां खाकर साे गया। अगले दिन सवेरे 8.30 बजे अमीरपेट में उठकर हाे-हल्ला करते हुए लूट हो जाने का ड्रामा करने लगा। पुलिस की छानबीन में पता चला कि गुलाब माली 10 साल से रानुजा ज्वैलर्स में सैल्समैन के रूप में काम कर रहा था। वह मुंबई से साेने के जेवर ले जाकर हैदराबाद में ज्वैलर्स की दुकानाें पर सप्लाई देता था।

दाेनाें आराेपी गाेडवाड़ इलाके के ही रहने वाले, मुंबई में कमाने के लिए गए थे, एक सुमेरपुर के गलथनी गांव का, दूसरा शिवगंज निवासी, हैदराबाद में पूछताछ जारी

इतने गहने कि जैसे प्रदर्शनी हो-

पुलिस ने इस मामले में दाेनाें आराेपियाें काे गिरफ्तार कर उनके पास से 2052.980 सोने के आभूषण बरामद किए। बरामद जेवरात इतने ज्यादा थे कि बरामदगी के दाैरान ऐसा लग रहा था कि मानाे प्रदर्शनी हो। पुलिस आतर आभूषण बरामद कर लिए हैं।

10 साल से इसी व्यापारी के यहां काम कर रहा था गुलाब माली

हैदराबाद के पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार ने बताया कि गुलाब माली पर श्रवण काे पूरा भराेसा था। इसलिए वह बड़ी मात्रा में साेने के आभूषण देकर उसे हैदराबाद भेजता था। गुलाब ने अपनी गाड़ी कमाई का पैसा एमसीएक्स की ट्रेडिंग में लगाया था, लेकिन वाे पैसा डूब गया था। उसकी आय उसकी शानाे-शाैकत के लिए पर्याप्त नहीं थी। इसलिए उसने अपने दाेस्त प्रवीण के साथ मिलकर साेने के गहनाें काे लुटने की याेजना बनाई ओर आभूषणों का बैग अपने दाेस्त काे देकर अपने साथ हुई लूट का नाटक किया।

ये दाेनाें आराेपी गिरफ्तार, जेवरात भी बरामद किए

हैदराबाद सिटी पुलिस के पंजागुट्टा थाने की क्राइम पुलिस ने आराेपियाें के कब्जे से 2 किलाे 53 ग्राम साेने के आभुषण बरामद किए हैं। पुलिस ने गुलाब उर्फ गुलाब माली पुत्र भीकारामा माली निवासी फ्लैट नंबर 603 ए विंग गैलाेरी बिल्डिंग गोकुल टाउनशिप विरार पश्चिम पालगढ़ महाराष्ट्र हाल शिवगंज नेहरू नगर निवासी एवं सुमेरपुर थाना क्षेत्र के गलथनी गांव निवासी प्रवीण कुमार पुत्र नारायण माली काे गिरफ्तार किया।

खबरें और भी हैं...