पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निरीक्षण:सीएमएचओ ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का किया निरीक्षण

सरूपगंज23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने सरूपगंज सीएचसी का शनिवार को निरीक्षण किया। निरीक्षण कर चिकित्सा प्रभारी को निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने चिकित्सा संस्थान के सेक्टर की कोरोना संक्रमण की स्थिति, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के सभी राष्ट्रीय कार्यक्रम एवं योजना की स्थिति के बारे में चिकित्सा अधिकारी प्रभारी डॉ. रामलाल से जानकारी ली। इस दौरान सीएमएचओ ने कहा कि पीएचसी सेक्टर के सभी लोगों एवं मरीजों को समय पर सुविधा मिले यह ही चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के इस अहम उद्देश्य है।

उन्होंने विभिन्न सरकारी चिकित्सा संस्थान में मिल रही स्वास्थ्य सेवाओं की गहराई से जानकारी लेकर अधिकारी को निर्देश दिए। उन्होंने मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना व जांच योजना, मेडिकल बायो वेस्ट निस्तारण, साफ सफाई व स्टाफ की मौजूदगी संबंधित रिकॉर्ड का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बीसीएमओ डॉ. एसपी शर्मा साथ रहे।

उन्होंने चिकित्सा अधिकारी व स्वास्थ्य कर्मियों को बताया कि गर्भवती महिला की अनिवार्य चार जांच समय रहते करना आवश्यक है। साथ ही गर्भवती महिला व बच्चों का टीकाकरण शत प्रतिशत करना साथ ही पीसीटीएस सॉफ्टवेयर में समय पर एंट्री करवाने के सभी चिकित्साकर्मी को निर्देशित किया। साथ ही चिकित्सा कर्मियों को निर्देशित किया कि हमारी प्राथमिकता है कि संस्थान में आने वाले प्रत्येक मरीज को उचित स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाए। इस दौरान चिकित्सा अधिकारी के साथ अन्य कर्मचारी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें