पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आस्था:भागवत रहस्य कथा का हुआ विराम, भक्ति की बताई राह

उम्मेदाबाद7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पुरुषोत्तम मास के समापन दिवस पर भागवत रहस्य कथा का समापन रामद्वारा के महंत कानाराम रामसनेही के सानिध्य में हुआ। इस दौरान कथावाचक भगतराम हनुमत स्नेही ने कहा कि भोजन की भांति भजन का भी नियम होना चाहिए। भागवत व भगवान का सानिध्य पाने के लिए विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ 12 वर्षों तक प्रतिदिन दो बार करना चाहिए।

ऐसा करने से इसका फल अवश्य मिलेगा। वही एक बार रात को सोने से पहले पाठ करने से दिव्य शक्ति प्रदात्ता है। इसी प्रकार विष्णु सहस्त्रनाम का 15 हजार पाठ करने से व्यक्ति को एक विष्णु यज्ञ का पुण्य मिलता है। अंत में हनुमत स्नेही ने भागवत कथा की क्रम सूची सुनाई जिसके प्रथम स्कंद में द्रौपदी की अद्भुत क्षमा, द्वितीय स्कंद में चतुशश्लोक की भागवत, तृतीय स्कंद में सृष्टि क्रम वर्णन व अंत में कथा को विराम दिया गया। इस अवसर पर महंत कानाराम रामस्नेही ने कहा कि आपने जो कथा सुनी उसके अनुसार अपना जीवन को ढालकर भक्ति के राह पर चलना चाहिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें