प्रबन्ध निदेशक बोले:अजमेर डिस्कॉम ने राजस्व वसूली के लिए शुरू किया विशेष अभियान, 30 तक चलेगा, वीसी में दिए निर्देश

प्रतापगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अजमेर विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक एनएस निर्वाण ने शुक्रवार से शुरू राजस्व वसूली अभियान से पूर्व वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए डिस्कॉम के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने बकाया बिल भुगतान के लिए सख्ती शुरु करने के निर्देश दिए है।

इसके लिए फील्ड अधिकारियों को 10 हजार से अधिक बकाया वाले प्रतिदिन 10 कनेक्शन काटने या राजस्व वसूली लाने का लक्ष्य सौंपा। निगम द्वारा 25 से 30 नवम्बर तक राजस्व वसूली का विशेष अभियान चलाया जाएगा। अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक एनएस निर्वाण द्वारा डिस्कॉम की सभी श्रेणियों के उपभोक्ताओं पर बकाया करोड़ों रुपयों की वसूली के लिए अधिकारियों के लक्ष्य तय किए गए हैं।

प्रबन्ध निदेशक ने निर्देश दिए कि तय लक्ष्य के अनुसार प्रत्येक उपखंड के सहायक अभियंता को कनिष्ठ अभियंता, सहायक राजस्व अधिकारी तथा फीडर इंचार्ज की मदद से प्रतिदिन अभियान के दौरान 10 हजार से अधिक बकाया वाले उपभोक्ताओं के कम से कम 10 कनेक्शन प्रति फीडर इंचार्ज या तो काटने होंगे या उनसे राजस्व वसूली करनी होगी। इस वित्तीय वर्ष में निगम ने 102 प्रतिशत राजस्व वसूली का लक्ष्य लिया है। इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए सभी अधिकारी एवं कर्मचारी पूरी मेहनत एवं लगन के साथ कार्य करें।

प्रबंध निदेशक निर्वाण ने अधिकारियों एवं कर्मचारियों को कहा कि इस अभियान में किसी भी तरह की लापरवाही बरतने वाले कार्मिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सभी संभागीय वरिष्ठ लेखाधिकारियों तथा वृत्त लेखाधिकारियों को भी निर्देश दिए कि वे प्रतिदिन इस अभियान की प्रगति की मॉनिटरिंग करेंगे।

उन्होंने सभी उपखंड अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे प्रतिदिन की दैनिक प्रगति रिपोर्ट मुख्य लेखाधिकारी (राजस्व) को भेजे। इसके बाद मुख्य लेखाधिकारी (राजस्व) प्रगति रिपोर्ट टीए टू एमडी को भेजेंगे। पंचशील स्थित मुख्यालय पर निदेशक वित्त एमके गोयल, निदेशक तकनीकी एके जागेटिया, मुख्य अभियंता एमसी बाल्दी, टीए टू एमडी राजीव वर्मा सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...