पशु क्रूरता निवारण समिति की बैठक:कलेक्टर ने रोड पर बैठे पशुपालकों पर कार्रवाई को लेकर दिए निर्देश

प्रतापगढ़2 महीने पहले

प्रतापगढ़ जिला कलेक्टर इंद्रजीत यादव की अध्यक्षता में मिनी सचिवालय सभागार में पशुक्रूरता निवारण समिति की बैठक हुई। बैठक में जिला प्रशासन के अधिकारी कर्मचारी भी मौजूद नजर आए। कलेक्टर ने बैठक में अपना संबोधन देते हुए कहा कि शहर की सड़कों पर पशु खुलेआम घूमते और रोड पर नजर आते हैं। किसी भी समय बड़े वाहनों के चलते हादसा हो सकता है। इससे आमजन परेशान होता है।

क्रूरता निवारण समिति की बैठक में जिले से होने वाले गौ तस्करों का मुद्दा भी छाया रहा। पशु क्रूरता निवारण समिति के अध्यक्ष रमेश शर्मा ने जिले में आए दिन हो रहे गौ तस्करों के मुद्दे को बैठक के सामने रखा। कलेक्टर ने संबंधित थाना पुलिस को मामले पर संज्ञान लेने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने शहर में घूम रहे मवेशियों के मामले को गंभीरता से लेते हुए सख्त से सख्त दिशा निर्देश देते हुए कहा कि नगर परिषद पालतू पशु पालक यदि कोई अपने पशुओं को खुला छोड़ता है, तो उसके खिलाफ जुर्माना राशि वसूल कर कार्रवाई करें। जिससे शहर की हाइवे और सड़कों पर पशु नहीं घूमेंगे।

बैठक में अधिकारियों को अवगत कराते हुए कलेक्टर ने कहा कि पालतू पशु पालक दूध निकालकर अपने पशुओं को खुला छोड़ देते हैं। जिसके चलते वह सड़कों पर बैठे हुए नजर आते हैं। इससे बड़े वाहनों को निकलने में परेशानी होती और कई बार हादसा हो जाता है।

खबरें और भी हैं...