छोटी सादड़ी:अंतरराज्यीय चोर गिरोह का किया पर्दाफाश, 10 मोटरसाइकिल बरामद कर चार लोगों को किया गिरफ्तार

प्रतापगढ़19 दिन पहले

छोटी सादड़ी पुलिस टीम ने मोतीपुरा गांव में हुई डकैती के शातिर आरोपी राहुल को बापर्दा गिरफ्तार किया है। साथ ही पुलिस ने थाने के अन्य संपत्ति संपत्ति संबंधी अपराधों में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर विभिन्न स्थानों से चोरी की गई 10 मोटर साइकिल बरामद की गई। पुलिस गिरफ्त में आये इन लोगों से अन्य अपराधों की परतें भी खुलने की संभावना है।

एसपी अमृता दुहना ने बताया कि मोतीपुरा निवासी शोभालाल पिता बोथलाल धाकड़ निवासी मोतीपुरा ने थाने में रिपोर्ट देकर बताया था कि 14 अप्रैल को रात में वह परिवार के साथ घर के अन्दर सो रहा था। रात में 6 अज्ञात चोर घुस आए तथा उसकी पुत्रियों सहित उसकी पत्नी व उसको मुंह में कपड़ा ठूंसकर पलंग पर ही बांध दिया था। उसके बाद चोर उसके घर से 2 तौले का सोने का टठा,1 तोले की कान में पहनने के टॉप्स, 10 ग्राम का सोने का मान्दलीया,कान में पहनने का काटा तथा दोनो लड़कियों के कान में सोने की बालीयां एवं नगदी लेकर भाग निकले थे।

तीन पहले हो चुके गिरफ्तार, राहुल अब चढ़ा पुलिस के हत्थे

मोतीपुरा में डकैती की वारदात का खुलासा कर तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर चुकी हैं। वारदात की परत खोलने में शनिवार को पुलिस ने वारदात में शामिल शातिर आरोपी राहुल कंजर को बापर्दा गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि राहुल रात में धाकड़ के घर में घुसकर घर में सो रहे धाकड़ व उसके परिवार जनों के मुंह में कपड़ा ठूंसकर जहां सो रहे थे।

उसी पलंग पर बांध दिया था। फिर मकान का ताला तोड़कर घर में रखा सोने चांदी के जेवरात एवं अन्य सामान लुट कर ले जाने में शामिल रहा है। पुलिस आरोपी से घटना के बारे में गहनता से पूछताछ कर माल मशरूका के बरामदगी प्रयास कर रही है।

लहसुन चोरी में भी लिप्त रहा राहुल

छोटीसादडी-निंबाहेडा नेशनल हाईवे 113 पर बने राजमल तेली के मकान का रात में ताला तोड़कर 95 बोरी लहसुन चोरी करने में भी राहुल कंजर लिप्त रहा है। पुलिस ने चोरी के मामले में शनिवार को खुलासा कर अर्जुनलाल पिता कन्हैयालाल माली निवासी शिव मंदिर के पीछे छोटीसादडी, दिनेश पिता राधेश्याम कंजर निवासी कारूडा चौराहा छोटीसादड़ी, गजेंद्र पिता मांगीलाल निवासी कारुंडा चौराहा गिरफ्तार किया है। पुलिस चोरी किये गए माल की बरामदगी तथा साथी आरोपियों की तलाश कर रही है।

खड़ा ट्रक ले उड़ा था

4 जून 2019 को छोटी सादडी-निंबाहेडा रोड पर स्थित पामेचा पट्रोल पंप पर खड़ी एक ट्रक को चोरी करने में राहुल कंजर की मुख्य भूमिका रही। मुकेश कुमार गुप्ता निवासी सुन्दर नगर निंबाहेडा जिला चितोडगढ हाल अजमेर ने थाने में रिपोर्ट दी थी। उसके बाद पुलिस ने जांच शुरू कर राहुल कंजर को बापर्दा गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि इस मामले में राहुल कंजर निवासी सेम स्थली व उसके साथियों ने घटना को अंजाम दिया गया। था। पुलिस उसके साथी आरोपियों के बारे में जानकारी लेकर चोरी किये ट्रक को बरामद करने का प्रयास कर रही है।

10 मोटर साइकिल हुई बरामद

पुलिस ने गिरफ्तार किया गया आरोपियों के कब्जे से थाना क्षेत्र एवं आस-पास के जगहों से चोरी की गई 10 मोटर साइकिल बरामद की है। आरोपियों ने यह मोटर साइकिलें मध्यप्रदेश व राजस्थान के चोर गिरोह ने अलग-अलग जगहों से चोरी की है। बरामद की गई मोटर साइकिल के नंबर चोरों ने जिस दिए थे।ताकि किसी को शक नहीं हो कि यह चोरी की मोटरसाइकिल है।

हेड कांस्टेबल जितेंद्र सिंह की रही महत्वपूर्ण भूमिका

इन वारदातों की परतें खोलने में हैड जितेंद्र सिंह व अमर सिंह की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। दोनों ने आरोपियों पर लगातार निगरानी रखकर आरोपियों को गिरफ्तार करने तथा वारदातों का खुलासा कर माल बरामद करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है। साथ ही इन वारदातों में लिप्त अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी से और भी वारदातों के खुलने की संभावना है।

ये थी पुलिस टीम- इन वारदातों की परतें खोलने में थानाधिकारी कपिल पाटीदार, रसीद अहमद, शिवराम गुर्जर, अंबालाल, जितेंद्र सिंह,अमर सिंह, देवेंद्र सिंह, मानसिंह, देवेन्द्र सिह,हनुमान सहित पुलिस के जवान मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...