प्रतापगढ़ मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ:जनजाति छात्राओं के शैक्षणिक उत्थान के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, जानें अपने शहर की सभी खबरें

प्रतापगढ़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नमस्कार प्रतापगढ़,

आज है दिन गुरुवार, दिनांक 03 नवम्बर, 2022। हम आपको बताने जा रहे हैं आज आपके शहर और क्षेत्र में कौन-कौन से बड़े इवेंट होने जा रहे हैं। जानें आज की बड़ी खबरें, सिर्फ 5 मिनट के मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में…

1. ग्राम पंचायत स्तर पर प्रशासन की जनसुनवाई

जिलेभर पर आमजन की परिवेदना एवं समस्याओं की सुनवाई कर समाधान के लिए मुख्य सचिव के निर्देश अनुसार नवंबर माह में ग्राम पंचायत स्तरीय जन सुनवाई 3 नवंबर प्रथम गुरुवार को प्रातः 11:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक राजीव गांधी सेवा केंद्र में आयोजित होगी.

2. विशेष योग्यजन कार्यक्रम

जिला मुख्यालय पर मुख्यमंत्री की प्रेरणा से विशेष योग्यजन आयुक्त आपके द्वार मिशन तहसील के तहत 11 नवंबर से 13 नवंबर तक विशेष योग्यजन उमाशंकर शर्मा प्रतापगढ़ जिले प्रवास पर आकर जनसुनवाई कार्यक्रम में भाग लेंगे जिसको लेकर तैयारियां शुरू हुई।

3. पशुपालन विभाग करेगा टीकाकरण:-

पशुपालन विभाग लंपी संक्रमण की रोकथाम को लेकर 100 से अधिक गोवंश को टीकाकरण कर उन्हें लंपी संक्रमण से बचाने के लिए ग्रामीणों को जानकारी देगा।

4. साईं मंदिर में आज भक्तों की भीड़

शहर के एरिया पति रोड स्थित साईं मंदिर में गुरुवार के उपलक्ष में आज धार्मिक कार्यक्रमों में सैकड़ों की तादाद में शहर सहित जिले भर के श्रद्धालु भाग लेंगे।

5. जनजाति छात्राओं के शैक्षणिक उत्थान के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू

जिलेभर में आज से शैक्षणिक सत्र 2022- 23 जनजाति छात्र - छात्राओं के जन जातीय विकास विभाग द्वारा जनजाति छात्र- छात्राओं की शैक्षणिक उत्थान के लिए चलाई जा रही,विभिन्न प्रोत्साहन योजनाओं में लाभ प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 15 नवंबर तक रहेगी।

खबरें और भी हैं...