कड़ी सुरक्षा के बीच हुई पुलिस कांस्टेबल परीक्षा:प्रतापगढ़ में 2 सेंटरों पर हुई पुलिस कांस्टेबल परीक्षा, केंद्र तक पहुंचने के लिए पुलिस ने बनाए सहायता केंद्र

प्रतापगढ़9 दिन पहले

प्रतापगढ़ जिला मुख्यालय पर आज दूसरे दिन कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा आयोजित हुई। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस की चाक-चौबंद व्यवस्था भी रही। सेंटरों तक पहुंचने के लिए पुलिस चौकियों और सार्वजनिक स्थानों पर पुलिस विभाग के द्वारा टेंट स्टॉल लगाकर पुलिस सहायता केंद्र भी लगाए गए।

वहीं बाहर से आने वाले अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर केंद्र पर बैठे कर्मचारियों के द्वारा उन्हें सेंटर तक पहुंचने का रास्ता बताया गया। रोडवेज विभाग के कर्मचारी और अधिकारी भी बस स्टैंड पर तैनात नजर आए अभ्यर्थियों को किसी प्रकार की कोई असुविधा नहीं हो, इसको लेकर ट्रैफिक मैनेजर श्याम पूरी भी बस स्टैंड पर तैनात रहे।

बता दें कि जिला मुख्यालय पर कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के 2 केंद्र बनाए गए। जिसमें पहला केंद्र बांसवाड़ा रोड स्थित राजकीय महाविद्यालय और दूसरा केंद्र एलबीएस कॉलेज को बनाया गया है। परीक्षा दो पारियों में आयोजित हुई।

मिली जानकारी के अनुसार 5 हजार के करीब परीक्षार्थी जिले से बाहर परीक्षा देंगे। रोडवेज के ट्रैफिक प्रभारी के अनुसार 38 रेगुलर बस और 2 अतिरिक्त बसों के माध्यम से विद्यार्थियों को परीक्षा सेंटर तक भेजा जा रहा है।

वहीं जिले से अन्य स्थानों पर परीक्षा देने जाने वाले परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा केंद्र तक सीधी बस नहीं होने की स्थिति में कनेक्टिंग बस में परीक्षा देने जाने वह परीक्षा वापस आने के लिए निशुल्क व्यवस्था होगी। एसपी डॉक्टर अमृता दुकान ने बताया कि परीक्षा दो पारियों में हुई पहली पारी सुबह 9:00 से 11:00 तक व दूसरी पारी दोपहर 3:00 से 5:00 तक रही। 16 मई तक इसी क्रम में परीक्षा चलेगी।

खबरें और भी हैं...