शहर के आईटीआई में लगा रोजगार मेला:बेरोजगार युवक-युवतियों ने लिया भाग

प्रतापगढ़2 महीने पहले

प्रतापगढ़ में जिला रोजगार कार्यालय, बाल श्रम उन्मूलन कार्यक्रम कट्स इंटरनेशनल एवं वर्ल्ड विजन के संयुक्त तत्वावधान में मासिक कैंपस प्लेसमेंट शिविर का आयोजन शहर के बांसवाड़ा रोड स्थित औद्योगिक प्रशिक्षण प्रशिक्षण के कौशल भवन में आयोजित हुआ। शिविर सुबह 11 बजे से दोपहर 2:30 तक चला।

बांसवाड़ा रोड पर आयोजित रोजगार मेले में युवकों की संख्या अधिक देखी गई। प्रतापगढ़ जिले के छोटी सादड़ी, अरनोद, पीपलखूंट, धरियावद सहित प्रतापगढ़ मुख्यालय के सैकड़ों युवकों ने रोजगार मेले के शिविर में भाग लिया। जिला रोजगार अधिकारी अभिमन्यु सिंह कुंतल ने बताया कि निजी क्षेत्र से एवन सिक्योरिटी एंड प्लेसमेंट एजेंसी, जयपुर एसआईएस रीजनल ट्रेंनिंग एकेडमी, उदयपुर और ए एल टी फाइनेंशियल सर्विसेज मुंबई, नियोजक आकार निजी क्षेत्र में रोजगार के अवसर के लिए कई कंपनियां प्रतापगढ़ पहुंची। जिसमें प्रतापगढ़ क्षेत्र की लोकल सोहन मार्ट ग्रुप एवं माही एजुकेशन संस्थान द्वारा भी मेले में पहुंचे युवक-युवतियों के इंटरव्यू लेकर उन्हें जॉब के लिए आग्रह किया है।

गौरतलब है प्रतापगढ़ एक आदिवासी क्षेत्र है। यहां पर कोई औद्योगिक क्षेत्र नहीं होने की वजह से भारी तादाद में बेरोजगारी फैली हुई है। यहां से बड़ी संख्या में बेरोजगार युवक-युवतियां अन्य क्षेत्रों में रोजगार के लिए पलायन करते हैं।

खबरें और भी हैं...