कॉन्स्टेबल संदीप पर हमला करने वाले आरोपियों की परेड:कोबरा गैंग के सरगना को भीम कस्बे के बाजार में घुमाया

राजसमन्द5 महीने पहले

उदयपुर हत्याकांड के बाद बुधवार को भीम कस्बे में उग्र भीड़ ने प्रदर्शन के दौरान पुलिस टीम पर हमला कर दिया था। इस दौरान कॉन्स्टेबल संदीप पर तलवार से हमला कर घायल कर दिया गया था। संदीप को पहले ब्यावर फिर अजमेर रेफर किया गया। सीएम गहलोत ने अजमेर पहुंचकर संदीप का हालचाल जाना था। पुलिस का मानना है कि भीड़ को कोबरा गैंग के सरगना सुरेंद्र सिंह व बलवंत सिंह ने भीड़ को पुलिस पर हमले के लिए उकसाया था। ऐसे में पुलिस ने आरोपियों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया। गुरुवार को दोनों आरोपियों को भीम कस्बे से 10 किलोमीटर दूर मगरे के जंगलों से दबोच लिया गया।

दोनों को पकड़ने के बाद पुलिस ने आरोपियों को भीम कस्बे की सड़कों पर पैदल घुमाया। पुलिस का कहना है कि भीम-देवगढ़ इलाके में कोबरा गैंग एक्टिव है। इलाके में इन बदमाशों का दबदबा है। ऐसे में लोगों में इनका भय दूर करने के लिए दोनों बदमाशों की परेड कराई गई। बुधवार को पुलिस टीम पर हुए जानलेवा हमले के बाद भीम पुलिस ने उग्र भीड़ में से नामजद आरोपियों की लिस्ट बनाई थी। इसके बाद धरपकड़ शुरू की थी। राजसमंद एसपी ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करने की जानकारी दी थी।

शुक्रवार को मगरा (भीम-देवगढ़ का पहाड़ी इलाका) क्षेत्र की कोबरा गैंग के सरगना सुरेन्द्र सिंह एवं बलवंत सिंह को गिरफ्तार कर देवगढ व भीम कस्बे में पब्लिक परेड कराई गई। इस दौरान जिला पुलिस अधीक्षक कस्बे में पैदल चल रहे थे। पब्लिक परेड पुलिस थाने देवगढ़ से शुरू होकर नगर पालिका, तीन बत्ती चौराहा कामली घाट रोड पर स्थित विद्या निकेतन स्कूल तक तक रही। भीम कस्बे में आरोपियों सुरेंद्र, बलवंत के साथ एक अन्य आरोपी देवेन्द्र सिंह को भी पब्लिक परेड में शामिल किया।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक के साथ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवलाल बैरवा, डिप्टी राजेन्द्र सिंह, देवगढ़ थानाधिकारी शैतानसिंह नाथावत सहित भारी पुलिस बल रहा। जानकारी के अनुसार कोबरा गैंग के सरगना सुरेन्द्र सिंह उर्फ सूर्या, बलवंत सिंह उर्फ बल्लू को देवगढ़ पुलिस टीम के कॉन्स्टेबल शिव दर्शन सिंह, बाबूसिंह, शिवराज, विरेन्द्र सिंह भाटी, मुकेश कुमार, गुलजार सिंह, राजकुमार ने लाखागुड़ा के जंगलों में घेराबंदी कर गिरफ्तार किया था।

कोबरा गैंग के सदस्य व एक अन्य को भीम कस्बे में पुलिस अधीक्षक पब्लिक परेड कराते हुए ।
कोबरा गैंग के सदस्य व एक अन्य को भीम कस्बे में पुलिस अधीक्षक पब्लिक परेड कराते हुए ।
कोबरा गैंग के सरगना को देवगढ़ कस्बे में जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी व पुलिस जाब्ता ने कराई पब्लिक परेड।
कोबरा गैंग के सरगना को देवगढ़ कस्बे में जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी व पुलिस जाब्ता ने कराई पब्लिक परेड।
खबरें और भी हैं...