भीम कस्बे में खुले बाजार, इंटरनेट भी बहाल:प्रदर्शन-गिरफ्तारी, पुलिसकर्मियों पर हमले के कारण रहा तनाव, पुलिस अब मुस्तैद

राजसमन्दएक महीने पहले

उदयपुर हत्याकांड के बाद राजसमंद के भीम में उपजा तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा था। मंगलवार को पुलिस के दखल के बाद व्यापारियों ने दुकानें खोल दी। इलाके में इंटरनेट सेवा भी बहाल कर दी गई है। बीते बुधवार से भीम कस्बे का बाजार बंद था।

भीम कस्बे में मार्केट 6 दिन से बंद था। मंगलवार को बाजार खुलने से हालात पटरी पर लौटे। आस-पास के ग्रामीण इलाकों से भी लोग खरीदारी करने भीम पहुंचे। स्कूल खुलने के कारण स्टेशनरी व यूनिफॉर्म की दुकानों पर भीड़ रही। सोमवार रात राजसमन्द जिला कलेक्टर नीलाभ सक्सेना व पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने व्यापारियों से दुकानें खोलने की अपील की थी। व्यापारियों को सुरक्षा का भरोसा दिया गया था।

उदयपुर हत्याकांड के आरोपियों गौस मोहम्मद व रियाज जब्बार को पुलिस ने भीम कस्बे से ही पकड़ा था। दोनों आरोपियों को पकड़ाने में भीम को दो युवओं की खास भूमिका रही थी। पुलिस ने कहा कि इलाके के लोगों ने पुलिस का पूरा सहयोग किया। पिछले बुधवार भीम कस्बे में प्रदर्शन के दौरान कॉन्स्टेबल पर हमले के बाद तनाव फैल गया था। पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में लिया तो निर्दोष लोगों को गिरफ्तार करने की अफवाह फैल गई। ऐसे में कल फिर पुलिस पर हमला कर दिया गया।

पुलिस अब पूरी तरह मुस्तैद है। मंगलवार को पुलिस अधीक्षक व जिला कलेक्टर ने लोगों से अपील की कि व्यापारी भयमुक्त होकर अपनी दुकानें खोलें।