कार्यशाला:किसान जागरूक होकर अधिक से अधिक जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लें: जिला प्रमुख

राजसमंद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मुख्यमंत्री की अाेर से समृद्ध किसान खुशहाल राजस्थान की सोच के साथ वर्ष 2022-23 में प्रदेश का प्रथम कृषि बजट पेश किया गया। जिसके तहत राजसमंद जिले में शुक्रवार काे जिला स्तरीय कृषि बजट आमुखीकरण कार्यशाला का आयोजन हुआ। कार्यशाला में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अाेर से अलग से कृषि बजट पेश करने का उद्देश्य समृद्ध किसान, खुशहाल राजस्थान को सार्थक करने के लिए उठाए जा रहे कदमों तथा लागू की गई।

जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की। इस अवसर पर जिला प्रमुख रतनीदेवी, उप जिला प्रमुख सोहनी देवी, कलेक्टर नीलाभ सक्सेना, मुख्य कार्यकारी अधिकारी उत्साह चाैधरी, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी भुवनेश्वर चाैहान, जयपुर से आए विभाग के अतिरिक्त निदेशक महेश वर्मा, जिलेभर से आए प्रगतिशील किसान सहित संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

इस अवसर पर जिला प्रमुख रतनीदेवी ने कहा कि किसान जागरूक होकर आधुनिक तकनीक की खेती से अपना आर्थिक उन्नयन कर सकते हैं इसके लिए कृषि विभाग में जाकर अधिक जानकारी प्राप्त करें और अधिक से अधिक किसानों को कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी प्रदान करें और खेती के तौर तरीकों के बारे में जानकारी लें।

खबरें और भी हैं...