राजसमंद में पुलिसवालों पर ताबड़तोड़ हमले का लाइव VIDEO:SP बोले-उदयपुर हत्याकांड से संबंध नहीं; कहा-आरोपी को भड़काया गया

राजसमंदएक महीने पहले

उदयपुर में कन्हैयालाल हत्याकांड के बाद से राजसमंद के भीम कस्बे में माहौल लगातार तनावपूर्ण बना हुआ है। घटना के बाद से कस्बे के बाजार बंद थे। घटना के विरोध में 29 जून को यहां हुए प्रदर्शन में पुलिस पर हमला हुआ था। इसमें एक कॉन्स्टेबल घायल हो गया था। इसके बाद सोमवार को फिर तीन पुलिसकर्मियों पर हमला हुआ। जिसमें एक हेड कॉन्स्टेबल गंभीर घायल हो गया। इसका वीडियो आज सामने आया है।

ईंट लेकर हमलावर का सामना
सोमवार को दोपहर 3 बजे कस्बे के बदनौर चौराहे के पास आरएसी के हेड कॉन्स्टेबल भजेराम, विजय सिंह व प्रकाशचंद्र ड्यूटी पर थे। इस दौरान अचानक एक युवक दोनों हाथों में धारदार हथियार लेकर भजेराम पर टूट पड़ा। साथी पर हमला होते देख दूसरे कॉन्स्टेबल विजय सिंह ने ईंट से हमलावर का सामना किया। बचने के लिए कॉन्स्टेबल भागा तो सड़क पर गिर पड़ा।

युवक ने पुलिसकर्मी पर हमला किया तो उसने पैरों से मुकाबला किया। इसके बाद युवक के हाथ से हथियार छूट गया और वह भाग निकला। यह घटना बदनौर चौराहे पर मौजूद सीसीटीवी में कैद हो गई। भजेराम को गंभीर हालत में इलाज के लिए पहले ब्यावर ले जाया गया, बाद में अजमेर रेफर कर दिया गया।

भीम कस्बे के बदनौर चौराहे पर हमलावर का ईंट से सामना करता पुलिसकर्मी विजय सिंह। आरोपी हमलावर गजेंद्र दोनों हाथों में हथियार लेकर आया था।
भीम कस्बे के बदनौर चौराहे पर हमलावर का ईंट से सामना करता पुलिसकर्मी विजय सिंह। आरोपी हमलावर गजेंद्र दोनों हाथों में हथियार लेकर आया था।

प्लास्टिक बैग में लाया था हथियार
घटनाक्रम से जुड़ा सीसीटीवी सामने आया है। जिसमें युवक एक प्लास्टिक बैग से धारदार हथियार निकालते दिख रहा है। बदनौर चौराहे पर ही वह एक बंद दुकान के बाहर प्लास्टिक बैग से हथियार निकाल कर शर्ट के नीचे छुपाता नजर आ रहा है। कुछ देर बाद दोनों हाथों में धारदार हथियार लेकर बदनौर चौराहे परे डयूटी पर तैनात हेड कॉन्स्टेबल भजेरराम पर हमला कर दिया। मौके पर मौजूद आरएसी जवान प्रकाश चन्द्र को भी हल्की चोटें आई हैं।

हेड कॉन्स्टेबल पर सरेबाजार हमला:राजसमंद के भीम में चौराहे पर ड्यूटी देते समय वारदात, बाजार बंद

पुलिस बोली अफवाह में किया हमला
राजसमंद एसपी सुधीर चौधरी ने मंगलवार को बताया कि आरोपी हमलावर गजेंद्र सिंह को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। आरोपी हमलावर भीलवाड़ा जिले के थाना करेड़ा के गुमा का बाड़िया इलाके का रहने वाला है।

प्रांरभिक पूछताछ में सामने आया है कि युवक को किसी ने बरगलाया था। आवेश में आकर उसने पुलिसकर्मी पर हमला कर दिया। चौधरी का कहना है कि पुलिस पर अफवाह के चलते हमले किए जा रहे हैं। इस घटना से भीम इलाके में फिर तनाव बढ़ गया है।

चौधरी ने कहा कि अफवाह है कि कन्हैयालाल हत्याकांड के आरोपियों का रिश्तेदार भीम कस्बे में है, वह यहां आरोपियों को शरण देने वाला था। जबकि सच ये है कि जिस व्यक्ति को लेकर ऐसी अफवाह उड़ रही है, उसका दूर-दूर तक हत्यारों से कोई कनेक्शन नहीं है, इसकी जांच की जा चुकी है।
फेक न्यूज एक्सपोज:कन्हैया के हत्यारों की गिरफ्तारी का विरोध, कॉन्स्टेबल पर तलवार से हमला? जानिए इस वायरल पोस्ट का सच

पुलिस बोली- गौस-रियाज का राजसमंद से कनेक्शन नहीं:SP ने कहा- यहां कोई मौलाना नहीं था हत्यारों का मददगार, अफवाहों से बचें