आग की चपेट में आने से 4 मवेशी जले:दमकल को काबू पाने में लगे दो घंटे, आग के कारणों का नहीं चला पता

राजसमन्द2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजसमन्द जिले के आमेट पुलिस थानाक्षेत्र के बुकरडा गांव रामपुरिया में आज एक पशु बाडे में अचानक आग लग गई। जिसकी चपेट मे आने से 3 भैंस व 1 गाय झुलस गए जिससे सभी मवेशियों की मौत हो गई तथा बाडे़ में रखा पशुओं का चारा व लडकियां भी खाक हो गई। स्थानीय ग्रामीण श्याम सिंह ने बताया कि रामपुरिया गांव में गोविंद सिंह के पशु बाड़े में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग पूरे बाडे़ में फैल गई।

आग की सूचना पर स्थनीय ग्रामीण मौके पर पहुंचे और अपने स्तर पर आग पर काबू पाने की कोशिश की। पानी के टैंकर व अन्य साधनों से आग बुझाने का प्रयास किया। लेकिन बेकाबू आग काबू में नहीं आई। जिसके बाद सरपंच ने आग की सूचना आमेट नगर पालिका के दमकल कार्यालय में दी। मौके पर दमकल वाहन पहुंचा और 2 घंटे के बाद आग पर काबू पाया। आग को काबू में किया तब तक बहुत नुकसान हो चुका था। जिसमें चार पशुओं सहित पशुओं का चारा व लकडियां भी राख हो गए।

आग की सूचना पर पशु चिकित्सक सतपाल मौर्य और सरदारगढ़ पुलिस चौकी के हंस लाल मीणा भी मौके पर पहुंचे। जिन्होंने मामला दर्ज कर लिया है। आग के कारणों का पता नहीं चल पाया। अब ग्रामीणों ने सरपंच और जिला प्रशासन से पशुपालक को मुआवजा दिलाने की मांग की है।

आग बुझाते दमकलकर्मी
आग बुझाते दमकलकर्मी
खबरें और भी हैं...