100 फीट रोड पर जल भराव का उठा मुद्दा:रूबरू प्रोग्राम में बारिश के पानी की निकासी, सड़क व सफाई की समस्याएं उठाई

राजसमंद2 महीने पहले
दैनिक भास्कर का रूबरू कार्यक्रम के दौरान नगर परिषद सभागार में उपस्थित प्रतिनिधिगण - Dainik Bhaskar
दैनिक भास्कर का रूबरू कार्यक्रम के दौरान नगर परिषद सभागार में उपस्थित प्रतिनिधिगण

दैनिक भास्कर के रूबरू कार्यक्रम के तहत राजसमन्द नगर परिषद क्षेत्र में आज रूबरू कार्यक्रम का आयोजन किया गया। नगर परिषद के वार्डवासियों ने अपनी समस्याएं खुले मंच पर जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों के सामने रखी। नगर परिषद सभागार में सुबह 10 बजे से शुरू हुए कार्यक्रम में वार्ड नंबर 6,7, 8, 9, 10,11, ,12 तथा वार्ड नम्बर 36, 37, 38, 39, 40, 41,42, 43, 44, 45 के वार्डवासियों ने भाग लिया व अपनी समस्याओं को रूबरू कार्यक्रम में रखा।

इस दौरान वार्डों से सम्बधित पार्षद, सभापति अशोक टांक, उपसभापति चुन्नीलाल पंचोली, बहादुर सिंह चारण, नेता प्रतिपक्ष हिम्मत कुमावत, सहित पार्षद गण व विपक्षी प्रतिनिधि व आम नागरिक मौजूद थे। वार्ड 5 के गिरिश पालीवाल ने महावरी नगर में नाले निर्माण व सिविल लाइन्स के सामने से सड़क निर्माण की बात कही। फतेह लाल कुमावत ने पानी जमा होने पर पानी निकालने के लिए अवगत कराया।

वार्ड 12 के पूर्व पार्षद महेन्द्र टेलर ने 100 फीट रोड पर एक से अधिक नालों की आवश्यता जताई। जिससे कि रोड पर पानी नहीं भरे। वार्ड 6 के सागर सुराणा ने बताया कि नए बस स्टैण्ड पर साधन सुविधा नहीं होने पर कहा कि यात्रियों को परेशनियों का सामना करना पड़ता है। वार्ड 11 के सुनिल साहु ने अतिक्रमण का मुद्दा उठाया, वार्ड 11 के ही लक्ष्मण ने अधूरी रोड को लेकर अपनी बात कही, हरिश कुमातव ने वार्ड 31 व 32 में गार्डन मेंटेनेंस नही होने का अपनी बात कही। वार्ड 38 से खलील डायर ने झील से जलकुंभी निकालने को कहा।

इस दौरान सूर्य प्रकाश जांगिड ने नाली निर्माण ओर नगर संस्थापक महाराणा राजसिंह की आदमकद प्रतिमा लगाने को कहा। कार्यक्रम के दौरान कुछ वार्डों में नशे की प्रवृतियों पर भी रोक लगाने के प्रयास के लिए कहा गया। वार्ड 6 के जितेन्द्र सोनी ने भी आसोतरा में सडक व नाली अभी तक नही बनने की शिकायत दर्ज कराई। वार्ड 44 से दीपक सोनी ने सफाई नही होने को लेकर शिकायत की।

वार्ड वासियों की कई समस्याओं को लेकर सभापति अशोक टांक व उपसभापति चुन्नी लाल पंचोली ने जल्द से जल्द निस्तारण किया कुछ समस्याओं को लेकर कार्य प्रगति पर है। 100 फीट रोड पर नाला निर्माण, शहर में साइन बोर्ड लगाना, सड़क निर्माण, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र निर्माण सहित ऐसे कई मुद्दे हैं, जिन पर कार्य किया जा रहा है।