भरपेट भोजन उपलब्ध करवाने की योजना:राठौड़ ने कहा गहलोत सरकार की योजनाएं गरीब के कल्याण के लिए

राजसमंद14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में नगर परिषद की ओर से नई शुरू होने वाली 6 इंदिरा रसोई का उद्घाटन कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम में कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष हरिसिंह राठौड़ ने कहा कि राज्य की जनकल्याणकारी अशोक गहलोत सरकार की नीतियां गरीब को केन्द्र में रखकर बनाई जाती है। इंदिरा रसोई भी सरकार की जरूरतमंदों को लाभ पहुंचाने और दोनों समय भरपेट भोजन उपलब्ध करवाने की योजना है।

राजसमंद जैसे छोटे शहर में भी पूर्व में सिर्फ 3 इंदिरा रसोई थी वहां अब 6 और खोलकर कुल 9 इंदिरा रसोई के माध्यम से जरूरतमंदों को लाभ पहुंचाने का प्रयास किया। नगर परिषद सभापति अशोक टांक ने कहा कि यहां पर आने वाले हर व्यक्ति को मात्र 8 रुपए में शुद्ध भोजन मिलगा, समारोह में कलक्टर सक्सेना व अतिथियों ने फीता काटकर कमला नेहरू अस्पताल की इंदिरा रसाई का विधिवत शुभारंभ किया।

इसके साथ ही शहर में आरके अस्पताल के पास रीको एरिया, राजनगर पुराना बस स्टैंड, मुखर्जी चौराहा, धोइंदा बस स्टैंड और एसआरके कॉलेज में भी नई इंदिरा रसोई का शुभारंभ हो गया। इससे पूर्व शहर में कांकरोली व राजनगर सब्जी मंडी एवं आरके अस्पताल में भी इंदिरा रसोई संचालित हो रही है। समारोह के प्रारंभ में जयपुर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा राज्यभर में वर्चुअल शुरू की गई, इंदिरा रसोई के उद्घाटन समारोह का प्रसारण दिखाया गया।

समारोह में उपसभापति चुन्नीलाल, पूर्व सभापति एवं पीसीसी सदस्य आशा पालीवाल, आयुक्त जनार्दन शर्मा, पार्षद हिमानी नंदवाना, मोनिका खटीक, हेमंत रजक, दीपक जैन, चंचल नंदवाना, हेमंत गुर्जर सहित कई पार्षद अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे। संचालन कृषि उपज मंडी के सचिव डालचंद कुमावत ने किया।

खबरें और भी हैं...