सरकारी टीचर पर अश्लीलता, तंत्र-मंत्र से डराने का आरोप:स्टूडेंट्स-पैरेन्ट्स ने घेरा स्कूल, फूटा गुस्सा, आरोपी APO

राजसमन्द3 महीने पहले
उथनोल के सरकारी स्कूल के बाहर टीचर के खिलाफ ग्रामीणों का प्रदर्शन।

राजसमंद में सरकारी स्कूल के टीचर पर बच्चों ने अभद्र भाषा और गलत व्यवहार का आरोप लगाया। इसे लेकर परिजन भड़क गए और गुरुवार को स्कूल का घेराव कर लिया गया। घेराव में बड़ी तादाद में स्टूडेंट भी थे।

मामला राजसमन्द जिले की नाथद्वारा तहसील के उथनोल गांव का है। यहां सीनियर सेकेंडरी स्कूल में संस्कृत के टीचर के खिलाफ स्टूडेंट्स ने गलत हरकत व गलत भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। आरोपी टीचर नरेन्द्र कुमार की शिकायत बच्चों ने अपने पेरेंट्स से की थी। गुरुवार को सुबह से ही बड़ी तादाद में गांव वाले और छात्र स्कूल के बाहर जुट गए और नारेबाजी करने लगे। टीचर को स्कूल से हटाने की मांग की गई। टीचर को आज ही एपीओ कर खमनोर भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार टीचर नरेंद्र 6 साल से उथनोल गांव के स्कूल में पोस्टेड था। 24 जुलाई को अध्यापक को हटाने की मांग की गई थी। जिला शिक्षा अधिकारी राजसमन्द व उदयपुर शिक्षा विभाग को पत्र दिया गया था। जिस पर स्कूल में दो जांच अधिकारियों की टीम भी आई। आरोपों की जांच की गई लेकिन टीचर के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई। कुछ दिन पहले दोबारा टीचर की गलत हरकतों की शिकायत मिली तो गांव वालों का गुस्सा फूट पड़ा। गुरुवार को स्कूल का घेराव कर लिया गया।

उथनोल के पूर्व सरपंच पुष्कर लाल जाट ने बताया कि बच्चों ने टीचर के खिलाफ शिकायत की थी। आरोपी टीचर पर बच्चों ने अश्लील हरकतें करना, बच्चों को डराना-धमकाना, बच्चों में जातिगत गुटबाजी करवाना, बच्चों को तांत्रित विद्या से डराना, स्कूल में समय पर नहीं आना सहित कई आरोप लगाए हैं।

जानकारी के अनुसार स्कूल में करीब 500 बच्चे हैं। 17 का स्टाफ है। आज स्कूल में नरेन्द्र कुमार सहित पांच अध्यापक छुट्टी पर हैं। माना जा रहा है कि उन टीचर्स को पहले से अंदेशा था कि गुरुवार को स्कूल में हंगामा होने वाला है।