भीम में पुलिसकर्मी पर तलवार से हमला:भीड़ को हटाने के लिए छोड़ने पड़े आंसू गैस के गोले

राजसमंद3 महीने पहले
उदयपुर में हुए हत्याकांड के विरोध में बुधवार को बंद बुलाया गया।

उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में बुधवार को विभिन्न संगठनों की ओर से जिला स्तर पर बंद बुलाया गया। इस दौरान राजसमंद जिला भी बंद रहा। लेकिन, भीम में बंद के दौरान एक पुलिसकर्मी पर तलवार से हमले के बाद माहौल बिगड़ गया। इस पर पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। दरअसल, भीम इलाके में बंद को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था। इस दौरान भीड़ से कुछ युवक माहौल बिगाड़ने लगे। इस पर पुलिस ने रोका तो भीड़ में से एक युवक ने कॉन्स्टेबल संदीप के गर्दन पर तलवार मार दी। इस हमले के बाद मौके पर तनाव का माहौल हो गया। पुलिस को भी आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। इधर, कॉन्स्टेबल को ब्यावर रेफर किया गया। इसके बाद उसे अजमेर रेफर किया गया। कॉन्स्टेबल की तबीयत में पहले से सुधार है और अजमेर के जेएलएन अस्पताल में इलाज चल रहा है।

40 लोगों को लिया हिरासत में
इधर, एक बार के लिए माहौल बिगड़ता देख पुलिस ने उपद्रवियों को खदेड़ा। एसपी सुधीर चौधरी ने बताया कि इस मामले के बाद करीब 40 उपद्रवियों को हिरासत में लिया गया। राजसमंद SP सुधीर चौधरी व ADM रामचरण शर्मा है मौके पर पहुंचे और सभी से शांति बनाएं रखने की अपील की।

राजसमंद में प्रदर्शन के दौरान मौजूद भीड़।
राजसमंद में प्रदर्शन के दौरान मौजूद भीड़।

राजसमंद कस्बा भी रहा बंद इस दौरान राजसमंद कस्बा भी बंद रहा। हिंदू और व्यापार संगठनों की ओर से बंद बुलाया गया। बुधवार सुबह विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल समेत अन्य संगठन शामिल हुए और रैली निकाली। रैली शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंची। यहां हनुमान चालीसा का पाठ किया गया।

खबरें और भी हैं...