भीम कस्बे का मार्केट 4 दिन से बंद:कॉन्स्टेबल संदीप पर हमले का मामला, व्यापारी बोले- निर्दोषों को भी उठाया

राजसमन्द5 महीने पहले

राजसमंद जिले के भीम कस्बे के बाजार शनिवार को भी बंद रहे। मंगलवार को उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या के बाद आरोपी मोहम्मद गौस व रियाज जब्बार भागकर भीम आए थे जहां उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। मंगलवार देर शाम दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद बुधवार को कस्बे को बंद कर दिया गया और प्रदर्शन किया जा रहा था। इस दौरान असामाजिक तत्वों ने पुलिस पर हमला कर दिया था।

प्रदर्शन के दौरान पुलिस कॉन्स्टबेल संदीप पर तलवार से हमले के बाद तनाव पैदा हो गया था। संदीप को अजमेर अस्पताल रेफर किया गया। इसके बाद पुलिस ने भीम कस्बे से 24 लोगों को गिरफ्तार किया। व्यापारियों का आरोप है कि पुलिस की कार्रवाई में कुछ निर्दोष लोगों को भी हिरासत में ले लिया गया। व्यापारी पुलिस कार्रवाई के विरोध में गुरुवार से मार्केट बंद रख रहे हैं। शनिवार को भी कस्बे के बाजार नहीं खुले।

बता दें कि कस्बे के व्यापारियों ने स्वेच्छा से बाजार बंद रखा है। पुलिस से मांग है कि निर्दोष लोगों पर कार्रवाई न की जाए। इससे पहले भी कस्बे में कल कोबरा गैंग के सूर्या व बल्लू नाम के बदमाशों को गिरफ्तार कर परेड कराई थी। इन्हीं बदमाशों पर संदीप पर हमले की साजिश का आरोप है। कस्बे के व्यापारियों ने शुक्रवार को उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन देकर निर्दोष लोगों को छोड़ने की मांग की थी।