केन्द्रीय राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल का राजसमन्द दौरा:अणुविभा मुख्यालय पहुंचे केन्द्रीय राज्य मंत्री, दीर्घा उद्घाटन में लिया भाग

राजसमंद7 दिन पहले

केन्द्रीय संसदीय कार्य एवं संस्कृति राज्यमंत्री अुर्जन राम मेघवाल रविवार को एक दिवसीय दौरे के तहत राजसमन्द में अणुव्रत विश्व भारती मुख्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने दीर्घा उद्घाटन सहित सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया।

इस अवसर पर उन्होंने अणु विभा परिसर में बच्चों के लिए बनाई गई दीर्घाओं का उद्घाटन किया। केन्द्रीय राज्यमंत्री कार्यक्रम के पश्चात पत्रकारों से भी बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि अणुव्रत की स्थापना जैन संत आचार्य तुलसी ने की थी। अणुव्रत का सभी के लिए यह संदेश है कि हम छोटे-छोटे संकल्प से सिद्धि की ओर पहुच सकते हैं।

उन्होंने कहा कि भारत को विकसित भारत बनाना है तो मानव में नैतिकता, संवेदना व चरित्र काे उजागर भी करना है और कूट कूट कर भरना भी है। आदिवासी नृत्य गवरी के लिए उन्होंने कहा कि यदि कोई एनजीओ, ट्रस्ट या समाज के लिए प्रस्ताव बनाकर भेजेंगे तो मंत्रालय के की ओर से गवरी को आगे बढ़ाने का काम किया जाएगा। किसी भी नृत्य को प्रमोट करना संस्कृति मंत्रालय का काम है।

वहीं केन्द्रीय राज्य मंत्री लंपी को लेकर भी राज्य सरकार पर मिस मैनेजमेन्ट के आरोप लगाए। जिससे लंपी बिमारी इतनी अधिक फैली। वहीं राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर भी उन्होंने प्रहार करते हुए कहा कि इस यात्रा का नाम ही गलत है। कार्यक्रम के दौरान सामाजिक क्षेत्र में कार्य करने वाले व्यक्तियों को मेघवाल ने सम्मानित किया।