वर्चुअल बैठक:अग्निपथ योजना पर भाजयुमो की वर्चुअल बैठक

राजसमंदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजसमंद| भाजयुमो की तरफ से जिले के कार्यकर्ताओं की अग्निपथ योजना विषय पर वर्चुअल बैठक हुई। जिसमें अग्निपथ योजना के बारे में विस्तृत चर्चा की गई। जिला महामंत्री डॉ. हितेश पालीवाल ने बताया कि युवा मोर्चा प्रदेश के प्रत्येक जिले में अग्निपथ योजना को लेकर वर्चुअल बैठकों का आयोजन कर रहा है।

इसी क्रम में शुक्रवार काे बैठक हुर्ई। अध्यक्षता युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष मोहन कुमावत, मुख्य अतिथि प्रदेश उपाध्यक्ष शिवांगी कानावत व जिलाध्यक्ष मानसिंह बारहठ थे। वहीं, अग्निपथ योजना के बारे में मुख्य वक्ता रिटायर्ड मेजर रामकुमार थे। मेजर रामकुमार ने अग्निपथ योजना के लाभ, भारत की सशक्त सेना में होने वाले परिवर्तन व योजना से भविष्य में देश में होने वाले लाभों के बारे में बताया। योजना की भर्ती प्रकिया, उम्र सीमा, शैक्षणिक स्तर, भत्ते, चयन, रिटायर होने के बाद मिलने वाले लाभाें पर विस्तृत चर्चा की। बैठक में युवा कार्यकर्ताओं ने अपनी जिज्ञासा अनुसार प्रश्न पूछे। जिनका राम कुमार ने उत्तर दिया।

भराव क्षमता बढ़ाने के लिए बांध में खुदाई शुरू आमेट। मनोहर सागर बांध सरदारगढ़ में डीसिल्टिंग का कार्य डीएमएफटी मद से किया जा रहा है। जल संसाधन विभाग आमेट के सहायक अभियंता अनिल कुमार वसीटा ने बताया कि वर्षा जल के साथ मिट्टी भी बहकर आती है, जिससे बांध की भराव क्षमता कम होती है। डीसिल्टिंग का कार्य करने से बांध की भराव क्षमता बढ़ेगी।

खबरें और भी हैं...