उदयपुर के हत्यारों को पकड़ने का लाइव VIDEO:दोनों बाइक से भाग रहे थे, पुलिस ने 170 किमी पीछा कर दबोचा; लात-घूंसों से पीटा

राजसमंद3 महीने पहले

उदयपुर में तालिबानी तरीके से टेलर की हत्या करने वाले आरोपी गौस मोहम्मद और रियाज जब्बार 170 किमी दूर राजसमंद जिले के भीम इलाके से पकड़े गए। इन हत्यारों के पकड़े जाने का घटनाक्रम भी नाटकीय रहा। दोनों ने भागने की पूरी कोशिश की, लेकिन आखिरकार पुलिस के बिछाए जाल में फंस गए। हत्यारों के पकड़े जाने का एक वीडियो (ऊपर फोटो पर टैप कर वीडियो देखें) भी सामने आया है। आरोपियों के हत्थे चढ़ते ही पुलिस ने उन्हें जमकर पीटा।

जानिए, कैसे पकड़े गए हत्यारे

  • हत्याकांड के बाद उदयपुर और आसपास की पुलिस सक्रिय हो गई थी।
  • ​राजसमंद पुलिस को जानकारी मिली थी कि दोनों आरोपी भीम-देवगढ़ इलाके की तरफ बाइक से भागे हैं। इस पर इनकी लोकेशन ट्रेस की गई।
  • नेशनल हाईवे-8 पर भीम में बने डाक बंगले के बाहर नाकाबंदी की गई।
  • यहां पुलिस को देखते ही दोनों भीम कस्बे में घुस गए। मोटरसाइकिल सवार आरोपी कस्बे में होकर भाग निकले और बदनौर चौराहा होते हुए कॉलेज के सामने हाईवे पर आ गए।
  • यहां से अजमेर की तरफ जाने लगे।
  • इस पर भीम-देवगढ़ पुलिस ने आरोपियों का पीछा करते हुए जस्सा खेड़ा के पहले शाम साढ़े 6 बजे आड़ावाला मोड़ पर दोनों को धर दबोचा।।

बाइक पर उदयपुर से राजसमंद पहुंचे
दोनों के राजसमंद के पास होने का इनपुट मिलते ही राजसमंद SP उदयपुर से बाइक पर हेलमेट लगाकर खुद निकले और राजसमंद के भीम-देवगढ़ इलाके में पहुंचे। उदयपुर और आसपास के जिलों की पुलिस वारदात के बाद से ही एक्टिव थी। इन इलाकों में कड़ी नाकाबंदी की गई। पुलिस की दस टीमें आरोपियों का पीछा कर रही थीं।

इस दौरान गौस मोहम्मद और रियाज जब्बार पुलिस को देखकर भागने लगे तो दोनों को सड़क पर ही दबोच लिया गया। पुलिस ने दोनों को सड़क पर ही लात-घूंसों और डंडों से जमकर पीटा। फिर बाल पकड़कर गाड़ी में डाल दिया।

राजसमंद जिले के भीम इलाके से पकड़े गए आरोपी रियाज और गौस मोहम्मद। दोनों बाइक से भागने की फिराक में थे।
राजसमंद जिले के भीम इलाके से पकड़े गए आरोपी रियाज और गौस मोहम्मद। दोनों बाइक से भागने की फिराक में थे।

आधी रात 500 की भीड़ ने थाना घेरा, अज्ञात जगह ले गई पुलिस
राजसमंद पुलिस रात करीब 8 बजे दोनों को भीम थाने लेकर पहुंची। इससे पहले जैसे ही लोगों को इसकी जानकारी मिली, काफी संख्या में भीड़ थाने के बाहर जुट गई। भड़के लोग नारेबाजी करने लगे। भीड़ डिमांड करने लगी कि आरोपियों को हमारे हवाले कर दो। इस पर एक बार तो पुलिस ने भीड़ को खदेड़ दिया, लेकिन फिर माहौल बिगड़ता देख पुलिस के हाथ-पैर फूल गए। बताया जा रहा है कि इसके बाद पुलिस आरोपियों को अज्ञात जगह ले गई।

आरोपियों के पकड़े जाने की खबर मिलते ही भीम थाने के बाहर लोग जुटने लगे। भीड़ डिमांड करने लगी कि आरोपियों को हमें सौंप दो।
आरोपियों के पकड़े जाने की खबर मिलते ही भीम थाने के बाहर लोग जुटने लगे। भीड़ डिमांड करने लगी कि आरोपियों को हमें सौंप दो।

LIVE उदयपुर में तालिबानी हत्या, आज पहुंचेगी NIA टीम:भाजपा ने बंद बुलाया, मृतक के दोनों बेटों को दी जाएगी नौकरी

आरोपी गौर मोहम्मद व रियाज हेलमेट लगाकर उदयपुर से निकले थे।
आरोपी गौर मोहम्मद व रियाज हेलमेट लगाकर उदयपुर से निकले थे।

SIT का गठन, टीम करेगी जांच
मामला बिगड़ता देख प्रदेश में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। वहीं, जयपुर से भी दो बड़े पुलिस अधिकारियों को उदयपुर के लिए रवाना कर दिया गया है। इधर, मामले की जांच के लिए देर रात SIT का गठन किया गया। टीम में ATS-SOG ADG अशोक राठौड़, ATS IG प्रफुल्ल कुमार एवं एक SP और ASP शामिल होंगे।

मंगलवार देर रात राजसमंद के भीम थाने के बाहर सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट गई।
मंगलवार देर रात राजसमंद के भीम थाने के बाहर सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट गई।

उदयपुर में तालिबानी हत्याकांड, पोस्टमार्टम कल:मर्डर के विरोध में सड़कों पर उतरे लोग, पुलिस से झड़प-पथराव; 7 घंटे बाद उठाया शव

LIVE नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट, शहर में कर्फ्यू, राजस्थान में इंटरनेट बैन; भाजपा ने बंद बुलाया; NIA और SIT की टीम पहुंची

मंत्री खाचरियावास बोले- कन्हैयालाल के हत्यारों को ठोककर मारनी चाहिए:कहा- दोनों को 4 दिन में फांसी पर लटका दिया जाए