11 हजार KV तार गिरने से ठेलों में लगी आग:हादसे से मचा हड़कंप, डिस्कॉम के बिजली बंद करने पर बुझाई आग

सवाई माधोपुर5 महीने पहले
घटना के बाद लगी मौके पर भीड़।

उपखंड मुख्यालय बौंली के पंचायत तिराहे पर 11 हजार केवी लाइन टूटकर गिरने से अफरा तफरी मच गई। यहां तार गिरते ही कुछ ठेलों में आग लग गई, जिससे दहशत का माहौल हो गया। इसकी सूचना लोगों ने बिजली निगम को दी। सूचना मिलते ही निगम की ओर से बिजली आपूर्ति बन्द की गई जिसके बाद आग बुझाई गई।

प्रत्यक्षदर्शी लोकेश शर्मा व हेमराज ने बताया कि कस्बे के सबसे व्यस्ततम तिराहे पर एकाएक स्पार्किंग के साथ 11 हजार केवी का तार गिर गया। दुकानदारों ने इसकी सूचना बिजली निगम को दी। सूचना मिलते ही जेइएन दीपक विजय ने तुरंत बिजली आपूर्ति बंद करवाई और टीम को मौके पर भिजवाया।

टीम ने वहां पहुंचकर मरम्मत कार्य शुरू किया। वहीं स्थानीय लोगों ने बड़ी मशक्कत के बाद ठेलों में लगी आग को बुझाया। गौरतलब है कि बौंली क्षेत्र में झूलते तारों के चलते कई बार हादसे हो चुके हैं। मरम्मत के नाम पर कई बार आपूर्ति भी बंद की जाती है और विभाग को लाखों का व्यय भी झेलना पड़ता है। ऐसे में झूलती बिजली लाइन से होने वाले हादसे विभाग की कार्यशैली पर भी सवालिया निशान लगा रहे हैं। फिलहाल टीम ने टूटी लाइन को समेटकर नई लाइन डालने की कवायद शुरू कर दी है। वहीं लोगों ने क्षेत्र में हादसों की संभावनाओं के चलते सभी लाइन सही करने की मांग की है।