सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर ठगे थे 5 लाख:पुलिस ने 1 आरोपी को किया गिरफ्तार, कोर्ट ने 1 दिन के रिमांड पर भेजा

गंगापुर सिटी5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस मामले में फरार एक अन्य आरोपी की तलाश में जुटी है। - Dainik Bhaskar
पुलिस मामले में फरार एक अन्य आरोपी की तलाश में जुटी है।

गंगापुर सिटी उपखंड क्षेत्र की वजीरपुर थाना पुलिस ने सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर 5 लाख रुपए हड़पने के मामले में 1 आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने रविवार को आरोपी को खंडार मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया, जहां से उसे 1 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है। पुलिस मामले में फरार एक अन्य आरोपी की तलाश में जुटी है।

थाना प्रभारी योगेन्द्र कुमार शर्मा ने बताया कि लोकेश मीना पुत्र रामदयाल मीना निवासी धाधरेन, बयाना (भरतपुर) ने वजीरपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उसने बताया कि दिसंबर 2021 में 2 नंबर से बार-बार फोन आए कि आपकी सरकारी नौकरी लगवा दी जाएगी। मैंने उनसे बात की तो एक ने अपना नाम राम अवतार उर्फ अवतार पुत्र भवल मीना निवासी खंडिप और दूसरे ने अपना नाम विनोद मीना निवासी पीलोदा बताया था। उन्होंने बताया कि कम्प्यूटर टीचर की वैकेंसी आने वाली वाली है, जिसकी जून में परीक्षा होगी तो उसकी नौकरी लगवा देंगे।

पीड़ित ने बताया कि आरोपियों ने नौकरी लगवाने के लिए उससे 15 लाख रुपए मांगे थे। इस पर उसने राम अवतार के जरिए 5 लाख रुपए विनोद मीणा को जयपुर भिजवा दिए। आरोपियों ने परीक्षा से पहले उसको पेपर दिलवाने की बात कही थी। पीड़ित ने बताया कि परीक्षा से पहले जब उसने आरोपियों से कॉन्टैक्ट करने की कोशिश की तो उनके फोन बंद आए। परेशान होकर उसने वजीरपुर थाना में आरोपियों के खिलाफ शिकायत दी, जिस पर वजीरपुर पुलिस ने अवतार मीणा को गिरफ्तार कर लिया, जबकि उसके दूसरे साथी की तलाश कर रही है।

खबरें और भी हैं...