गोवंश के इलाज के लिए आगे आए भामाशाह:आयुर्वेदिक बर्फी कराई उपलब्ध, गायों के इलाज में होगी रामबाण साबित

गंगापुर सिटी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गंगापुर सिटी में गोवंश के इलाज के लिए भामाशाह आगे आने लगे हैं। - Dainik Bhaskar
गंगापुर सिटी में गोवंश के इलाज के लिए भामाशाह आगे आने लगे हैं।

गंगापुर सिटी में गोवंश के इलाज के लिए भामाशाह आगे आने लगे हैं। भामाशाहों ने करीब 1000 गायों के इलाज के लिए आयुर्वेदिक बर्फी उपलब्ध कराई है। भामाशाहों ने करीब 71 हजार रुपए की लागत से बनी आयुर्वेदिक बर्फी के कार्टून आइसोलेशन सेंटर पर मानव सेवा संस्थान के संरक्षक विजय गोयल और उनकी टीम को सौंपें। श्री खाटू श्याम सखा मंडल द्वारा आयुर्वेदिक बर्फी बनाने में निस्वार्थ सेवा दी गई है।

मानव सेवा संस्थान के संरक्षक विजय गोयल ने बताया कि भामाशाह रमेश गोयल मकनपुर और उनके पुत्र जय गोयल उर्फ पिंटू, कृष्ण कुमार गोयल ने आयुर्वेदिक बर्फी उपलब्ध कराई है। यहां से यह सभी गौशालाओं, आइसोलेशन सेंटरों पर इनको भेजा जाएगा। साथ ही शहर में घूम रहे गोवंश को यह बर्फी खिलाई जाएगी। आयुर्वेदिक बर्फी का वितरण आइसोलेशन सेंटर से लंपी से ग्रसित गायों को खिलाकर किया गया।

इस मौके पर मानव सेवा संस्थान, गौशाला संचालकों, गौ-सेवकों ने भामाशाह पिंटू गोयल उर्फ जय का आभार जताया। पार्षद कृष्ण कुमार गोयल ने कहा कि लंपी से पीड़ित गोवंश के लिए उनकी ओर से हरसंभव मदद की जाएगी। मानव सेवा संस्थान अध्यक्ष सुशील दीक्षित ने कहा कि गायों को उपलब्ध कराई आयुर्वेदिक बर्फी गायों के इलाज में रामबाण साबित होगी। इसके अलावा आइसोलेशन सेंटर पर करीब 11 हजार 800 रुपए की दवा चौथ माता बाजार सदस्यों द्वारा उपलब्ध कराई गई। साथ ही 7000 रुपए की दवा ओमप्रकाश दीक्षित, संजय मेडिकल की ओर से वरिष्ठ वेटरनटी डॉक्टर योगेश शर्मा को उपलब्ध कराई गई।