अस्पताल में निर्माण कार्य अधर में लटका:मरीजों पर गिर सकती हैं बल्लियां, डर का माहौल

गंगापुर सिटी9 महीने पहले
मौके पर सेटरिंग की बल्लियां लगी होने और निर्माण सामग्री पड़ी होने से हादसे का अंदेशा बना हुआ है।

गंगापुर सिटी के राजकीय सामान्य अस्पताल में इमरजेंसी रूप के ऊपर चल रहा निर्माण कार्य 20 दिन से अधर में लटका हुआ है। मौके पर सेटरिंग की बल्लियां लगी होने और निर्माण सामग्री पड़ी होने से हादसे का अंदेशा भी बना हुआ है। पास में ही पर्ची काउंटर होने से रोजाना बड़ी संख्या में लोग यहां लाइन में लगते हैं। ऐसे में उनको बल्लियां गिरने का डर सताता रहता है।

गौरतलब है कि अस्पताल के इमरजेंसी रूम के ऊपर करीब 25 लाख रुपए की लागत से निर्माण कार्य किया जा रहा था। लेकिन पिछले 20 दिनों से निर्माण कार्य बंद पड़ा है। कुछ दिन पहले यहां एक पिलर गिरने से 3 श्रमिक घायल हो गए थे। बताया जा रहा है कि निर्माण में घटिया सामग्री के कारण निर्माण कार्य को रोक दिया गया था। इसके चलते सेटरिंग की बल्लियां अधर में लटकी हुई है। जिनसे कभी भी कोई हादसा हो सकता है। अस्पताल परिसर में मरीजों की भीड़ रहती है। थोड़ी सी हवा चलने पर ये बल्लियां गिर सकती हैं।

अस्पताल प्रशासन का इस मामले में कहना है कि बीच में कई दिनों से निर्माण कार्य रुका हुआ था। जल्द ही कामं शुरु किया जाएगा ताकि समय पर निर्माण पूरा हो सके और मरीजों को किसी तरीके की कोई परेशानी नहीं हो।