रेल बचाओ संघर्ष समिति ने सांसद से की मुलाकात:स्टेशन के लिए अलग रास्ते और अंडर ब्रिज की उठाई मांग

गंगापुर सिटी6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रेल बचाओ संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया से सर्किट हाउस में मुलाकात करके पांच सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। - Dainik Bhaskar
रेल बचाओ संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया से सर्किट हाउस में मुलाकात करके पांच सूत्रीय ज्ञापन सौंपा।

रेल बचाओ संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने समिति के संयोजक दीपक नरूका के नेतृत्व में सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया से सर्किट हाउस में मुलाकात करके पांच सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। सांसद जौनपुरिया को सौंपे गए ज्ञापन में रेलवे से जुड़ी समस्याओं के समाधान की मांग की गई।

समिति संयोजक दीपक नरूका ने बताया कि सोनी बाबा चौराहे से रेलवे स्टेशन के बीच में गाड़ियों के आवागमन के समय भारी ट्रैफिक जाम रहता है। ऐसे में रेल यात्रियों और राहगीरों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। सांसद को सौंपे ज्ञापन में कहा गया कि स्टेशन जाने के लिए अलग से रास्ता होना चाहिए। ऐसे में सोनी बाबा चौराहे से स्टेशन जाने के लिए और स्टेशन से बजरिया होते हुए शहर जाने के लिए अलग से रास्ता बनाने की जरूरत है। इसी प्रकार महुं कला के लिए अंडर ब्रिज का निर्माण कराने एवं करोना काल में बंद हुई जनता एक्सप्रेस एवं सवाई माधोपुर मथुरा पैसेंजर गाड़ी का संचालन बहाल करने की मांग की गई।

रेल बचाओ संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने कहा कि रेलवे स्टेशन पर लॉबी के पास में एक और नया ओवर ब्रिज बनाया जाना चाहिए। उन्होंने बताया कि गंगापुर सिटी में ए क्लास अनाज मंडी है। साथ ही खाद, करौली स्टोन आदि का बड़ा उद्योग लगने की भी संभावना है। इसके लिए देश के दूसरे शहरों में माल भेजने के लिए नए माल गोदाम की जरूरत है। वर्तमान में कैरिज के पास स्थित माल गोदाम साइडिंग शहरी क्षेत्र में आने के कारण अनुपयोगी हो गई है। ऐसे में सालोंदा फटाक से महुंकला की ओर यार्ड में नई माल गोदाम साइडिंग का निर्माण होना जरूरी है। इससे व्यापारियों के माल का लदान और उतराई आसानी से हो सकेगी और शहर की यातायात व्यवस्था बाधित नहीं होगी। सांसद जौनपुरिया ने समिति के सदस्यों से करीब 1 घंटे तक बातचीत की और बजरिया स्थित सोनी बाबा चौराहे से रेलवे स्टेशन जाने वाले मार्ग का निरीक्षण किया। सांसद ने समिति के सदस्यों को जल्द से जल्द समस्या समाधान का आश्वासन दिया। इस दौरान समिति पदाधिकारी सतीश जैन, घनश्याम रावत, सुशील दीक्षित, नरेंद्र जैन इमामुद्दीन खान, हेमंत जैन, गौरव प्रजापति, अनिल दुबे, सुशील दीक्षित मौजूद रहे।