विजिलेंस टीम ने भरी 3.80 लाख की वीसीआर:38 लोगों को बिजली चोरी करते पकड़ा, जंपर किए जब्त

गंगापुर सिटीएक महीने पहले
बिजली विभाग की टीम ने अवैध रूप से लगाए जंपर जब्त किए और वीसीआर भरने की कार्रवाई की।

गंगापुर सिटी में बिजली निगम ने इन दिनों बिजली चोरी और छीजत रोकने के लिए विशेष अभियान चलाया हुआ है। अभियान के तहत विभाग की विजिलेंस टीम गांवों में दबिश देकर बिजली चोरों को पकड़ रही है और उनसे जुर्माना वसूल रही है। बिजली निगम की विजिलेंस टीम ने 38 जगहों पर बिजली चोरी पकड़ी और अवैध रूप से तारों पर लगे जंपर जब्त किए। इस दौरान विभाग की टीम ने वीसीआर भरकर 3.80 लाख रुपए का जुर्माना लगाया।

विजिलेंस टीम ने गांवों में दबिश देकर लोगों को बिजली चोरी करते पकड़ा।
विजिलेंस टीम ने गांवों में दबिश देकर लोगों को बिजली चोरी करते पकड़ा।

बिजली निगम के अधिशासी अभियंता एनके खींची ने बताया कि निगम के सुपरिटेंडेंट इंजीनियर (एसई) के निर्देश पर क्षेत्र में बिजली चोरी और छीजत रोकने के लिए विजिलेंस टीम ने विशेष अभियान चलाया गया है। अभियान के तहत विजिलेंस टीम ने बुधवार को मिर्जापुर क्षेत्र में सवाई माधोपुर रोड और नसिया कॉलोनी में दबिश दी। इस दौरान 38 जगहों पर बिजली चोरी करते पकड़ा। विजिलेंस टीम ने मौके से जंपर जप्त किए और सभी लोगों की 3.80 लाख रुपए की वीसीआर भरी। कार्रवाई के दौरान सतर्कता टीम में जूनियर इंजीनियर आशीष कुमार स्वर्णकार, फीडर इंचार्ज सतीश गुप्ता, विनोद प्रजापत, कुंजबिहारी गुप्ता, शिवसिंह गुर्जर, लखन सैनी, रहीमुद्दीन खान, देवीसिंह वर्मा, रामगोपाल कोली, कमलेश मीणा सहित करीब 15 कार्मिक शामिल थे। एसई ने बताया कि आगे भी इसी तरह बिजली चोरी और छीजत के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि इससे पहले रविवार को भी बिजली निगम की विजिलेंस की टीम ने मिर्जापुर क्षेत्र में 60 जगहों पर बिजली चोरी पकड़ी थी और वीसीआर भरकर 6 लाख रुपए का जुर्माना लगाया था।