शॉर्ट सर्किट से लगी आग:घरेलू सामान सहित 40 हजार की नगदी जली,कड़ी मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू

सवाई माधोपुर11 दिन पहले
आग से जला सामान।

सोमवार अल सुबह शॉर्ट सर्किट के चलते एक मकान में आग लग गई। जिससे घरेलू सामान सहित 40 हजार की नगदी जलकर राख हो गई। आग पर लोगों ने करीब 20 मिनट की मशक्कत के बाद काबू पाया गया। घटना मलारना डूंगर की है।

मलारना डूंगर कस्बे के इंदिरा कॉलोनी में शॉर्ट सर्किट के चलते अलसुबह एक मकान में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग की तेज लपटों को देखकर परिवार के लोगों के चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग घटनास्थल पर पहुंचे। जिसके बाद बिजली सप्लाई बंद कराकर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। पड़ोसी रूपसिंह बैरवा ने बताया कि शॉर्ट सर्किट के चलते अचानक लगी आग से इलाके में अफरा तफरी मच गई।

आग कि तेज लपटों के बीच कमरे में गैस सिलेंडर रखा हुआ था। जहां पड़ोसी रूपसिंह बैरवा ने जान जोखिम में डालकर कमरे में रखे सिलेंडर को बाहर निकालकर रास्ते में पटक कर सिलेंडर पर गीला कपड़ा डाला। वरना बड़ा हादसा हो जाता। कमरे से सिलेंडर बाहर निकालकर आसपास के ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया। मकान मालिक मुकेश बैरवा पुत्र हरिनारायण बैरवा ने बताया कि शॉर्ट सर्किट से आग लगने से उसके मकान में रखा करीब 30- 40 हजार रुपए का घरेलू सामान जलकर आग की भेंट चढ़ गया। वही मकान में रखी 40 हजार रुपए की नगदी जल गई। फिलहाल मुकेश ने प्रशासन से आगजनी में हुए नुकसान को लेकर मुआवजे की मांग की है।