हाईटेंशन लाइन टूटने से लगी आग:बड़ा हादसा टला, आग पर एक घंटे की मशक्कत के बाद पाया काबू

सवाई माधोपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आग पर काबू पाते ग्रामीण। - Dainik Bhaskar
आग पर काबू पाते ग्रामीण।

खण्डार उपखण्ड क्षेत्र की ग्राम पंचायत तलावडा में बुधवार दोपहर को हाईटेंशन लाइन टूटने से बड़ा हादसा होते-होते टल गया, लेकिन बाड़े में रखा सामान आग से जलकर राख हो गया। आग को ग्रामीणों की मदद से करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद बुझाया गया।

ग्रामीण विजय गुर्जर, मदनमोहन, गणेश आदि ने बताया कि बुधवार दोहपर करीब 3 बजे हाईटेंशन लाइन टूट गई। लाईन टूटने से राजाराम पुत्र औकार जाति गुर्जर के बाड़े में आग लग गई। आग से पूरा बाड़ा जल कर राख हो गया। बाड़े में रखे सबमर्सिबल प्लास्टिक के करीब 70 पाइप जलकर राख हो गए। पीड़ित को जब आग का पता चला तो ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाने के लिए बडी मशक्कत की गई। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद बाड़े में लगी आग पर काबू पाया गया। पीड़ित ने आग लगने की सूचना पुलिस व प्रशासन को दी।

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। आग लगने से बाड़े में लगे करीब 20 हरे पेड़ जल गए। 10 बहुत सी ईधन की लकड़ियां जल गईं। ग्रामीणों ने ट्यूब वैल चलाकर आग पर काबू पाया। इस दौरान पुलिस बल भी मौके पर पहुंचा और ग्रामीणों को आग के पास आने से रोका। ग्राम पंचायत सरपंच रघुवीर बैरवा ने बताया कि आग लगने से गरीब किसान के बहुत नुकसान हो गया है। ग्रामीणों ने उपखण्ड अधिकारी से पीड़ित को मुआवजा दिलाने की मांग की है। इस मौके पर थानाधिकारी भगवान लाल, पटवारी प्रताप सिंह, ग्राम विकास अधिकारी मांगी लाल गुर्जर आदि लोग मौजूद रहे।